• July 20, 2017

प्रभु भक्ति के साथ ही जीवन में आगे बढ़ा जा सकता है : कौशिक

प्रभु भक्ति के साथ ही जीवन में आगे बढ़ा जा सकता है : कौशिक

बहादुरगढ़, 20 जुलाई—शहर के झज्जर रोड पर लगे कांवड शिविर में गुरूवार की सुबह विधायक नरेश कौशिक ने पहुंचकर शिव भक्तों को प्रसाद वितरित किया। विधायक कौशिक ने कहा कि कांवडि़ये इतना शारीरिक कष्ट व पीड़ा सहन करते हुए भक्तिमय भाव से हरिद्वार से गंगाजल लाकर अपने अपने गांवों में शिवलिंग पर चढ़ाते हैं। धर्म भावना के साथ सभी प्रभु का आशीर्वाद प्राप्त कर अपने जीवन में भक्ति की शक्ति का संचार भी करते हैं। ऐसे में भक्तिमय कावडिय़ों की सेवा करना आत्मिक संतुष्टि देता है।

20 MLA BHG

विधायक कौशिक ने कहा कि भक्ति में ही शक्ति निहित है और शक्ति के बल पर हम समाज को नई दिशा देने में सहभागी की भूमिका अदा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रभु की भक्ति से ही मनुष्य जीवन में ऊंचाइयों तक जा सकता है तथा बड़े-बड़े मुकाम हासिल कर सकता है। संतुलन साधने से ही जीवन और मोक्ष दोनों की प्राप्ति होती है। उन्होंने कहा कि भगवान शिव शक्ति का प्रतीक हैं।

कांवड शिविर में विनोद प्रजापति, दीपक दलाल, दिलबाग दहिया, नरेश रोहिला, नरेश कुमार, विकास, प्रवीण वत्स ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस बार भी झज्जर रोड पर श्रावण मास में आने वाली शिवरात्रि से पहले कांवड़ शिविर आयोजित किया गया है। शिविर का समापन 21 जुलाई को होगा।

हरिद्वार से पैदल गंगा जल लेकर आने वाले कांवडिय़ों के लिए शिविर लगाकर शिव भक्तों के खाने-पीने और विश्राम के साथ-साथ निशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं भी प्रदान की जा रही हैं। शिविर आयोजन समिति की ओर से विधायक कौशिक का स्वागत किया गया।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply