• July 20, 2017

अमृत योजना :- 72.55 करोड़ रूपए की डीपीआर तैयार–विधायक नरेश कौशिक

अमृत योजना :- 72.55 करोड़ रूपए की डीपीआर तैयार–विधायक नरेश कौशिक

बहादुरगढ़, 20 जुलाई–भाजपा विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि शहर के लोगों की बुनियादी सुविधाओं को मद्देनजर रखते हुए पेयजल व सीवरेज सिस्टम को दुरूस्त करने की पहल की गई है। शहरी निकाय विभाग के माध्यम से 72.55 करोड़ रूपए की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार करते हुए कार्यवाही अमल में लाई जा रही है।20 MLA BHG 01a

भाजपा सरकार के प्रदेश में 1000 दिनों में बहादुरगढ़ हलके में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिल रहा है और अमृत योजना का महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट विकास की दिशा में अहम कदम है। विधायक गुरूवार को हलके के लोगों से रूबरू होने उपरांत संबंधित अधिकारियों से अमृत योजना को लेकर विस्तार से चर्चा कर रहे थे।

विधायक नरेश कौशिक ने शहरी क्षेत्र के संपूर्ण विकास की प्रतीक केंद्र सरकार की अटल वीनीकरण और शहरी परिवर्तन(अमृत) योजना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि शहरी निकाय की ओर से वाप कास एजेंसी द्वारा बहादुरगढ़ शहरी क्षेत्र में सीवरेज व पेयजल सिस्टम में सुधार लाने व नवीनीकरण के लिए कुल 72.55 करोड़ की राशि का प्रोजेक्ट बनाया गया है, जिनमें से सीवरेज सिस्टम के लिए 42.53 करोड़ रूपए तथा पेयजल आपूर्ति हेतु 30.02 करोड़ रूपए की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार कर ली गई है।

नगरपरिषद् के तहत उक्त प्रोजेक्ट को क्रियांवित किया जाएगा जिसके साथ ही शहरी क्षेत्र में शुद्ध पेयजल आपूर्ति के लिए पाइप लाइन बिछाने के साथ ही सीवरेज व्यवस्था को बेहतर बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पेयजल व सीवरेज सिस्टम के माध्यम से शहर के सुधारीकरण व नवीनीकरण में अहम कदम है। उन्होंने कहा कि यह राशि शहरी विकास के लिए केंद्र सरकार की ओर से योजना में मंजूर की गई है जिस पर विभागीय कार्य शुरू कर दिया गया है।

बुनियादी सुविधाओं पर ध्यान : विधायक कौशिक ने बताया कि अमृत योजना के अंतर्गत शहर की वैध कालोनियों में सीवरेज सिस्टम को नया रूप दिया जाएगा और लोगों को स्वच्छ पेयजल मुहैया कराने की दिशा में नई पेयजल लाइनों को भी डाला जाएगा।

प्रोजेक्ट में शहर में गंदे पानी अथवा बरसाती पानी की निकासी के लिए ड्रेनेज सिस्टम को भी शामिल किया जाएगा। योजना को बेहतर ढंग से लागू करवाने के लिए वे स्वयं निरंतर संबंधित एजेंसी व निकाय अधिकारियों के बीच समंवय स्थापित करवाते हुए मोनिटरिंग कर रहे हैं ताकि केंद्र सरकार की इस महत्वकांक्षी योजना का लाभ शहरवासियों को जल्द से जल्द मिल सके।

भाजपा सरकार के 1000 दिन यूपीए० पर भारी
भाजपा विधायक नरेश कौशिक ने बताया कि 21 जुलाई को भाजपा प्रदेश सरकार अपने 1000 दिन पूरे कर रही है। ऐसे में इन 1000 दिनों में बिना किसी भेदभाव के पूरे प्रदेश में समान विकास की विचारधारा के साथ मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने विकास योजनाओं की सौगात दी है।

भाजपा सरकार के प्रदेश में 1000 दिन पूर्व सरकारों के कार्यकाल पर कहीं अधिक भारी हैं जिसमें अल्पावधि में ही हमारी सरकार ने हर वर्ग का मान-सम्मान रखते हुए सबका साथ सबका विकास की सोच को सार्थक करते हुए कार्य किया है। बहादुरगढ़ हलके में इन 1000 दिनों में ही विकास की अनेक बड़ी परियोजनाओं को मूर्त रूप दिया गया। करीब चार दशक से हाईटेंशन लाइन का दंश झेल रहे शहर के रिहायशी इलाके के निवासियों को इन 1000 दिनों में ही हाईटेंशन शिफ्टिंग की सौगात मिली है जिसे यहां के लोग ताउम्र नहीं भुला पाएंगे।

नए बस स्टैंड निर्माण कार्य उत्तरी बाईपास निर्माण कार्य, वेस्ट जुआ ड्रेन के सुधारीकण के साथ ही उसके साथ सड़क निर्माण कार्य, रेलवे अंडर पास, नेशनल हाइवे के बाईपास पर अंडर पास सरीखी महत्वपूर्ण योजनाएं जल्द ही पूरी होने जा रही हैं जिसका सीधा लाभ हलके की जनता को होगा।

आमजन से जुड़ी करोड़ों रूपए की विकास योजनाएं भी विभागीय स्तर पर इन दिनों पाइप लाइन में है जिसके साथ ही बहादुरगढ़ हलका स्वर्णिम भविष्य की ओर अग्रसर हो रहा है।

Related post

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

सुरेश हिंदुस्थानी ———लोकसभा चुनाव के दौरान राजनेताओं के बयान सुनकर ऐसा लगने लगता है कि ये…
सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…

Leave a Reply