प्रधानमंत्री के नेतृत्व में ईमानदार,पारदर्शी एवं भ्रष्टाचार मुक्त सरकार – केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में ईमानदार,पारदर्शी एवं भ्रष्टाचार मुक्त सरकार  – केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री

जयपुर————-केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री श्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने केन्द्र सरकार के तीन साल पूर्ण होने के उपलक्ष में कहा कि वर्तमान में देश में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में ईमानदार, पारदर्शी एवं भ्रष्टाचार मुक्त सरकार कार्य कर रही है। श्री राठौड़ रविवार को टोंक जिला मुख्यालय की कालीपल्टन दलित बस्ती में आमजन को सम्बोधित करते हुए बोल रहे थे ।

केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री श्री राठौड़ ने कहा कि पिछले 70 सालों में ऎसा पहली बार हुआ हैं कि सरकार के मंत्री एवं जन प्रतिनिधि देश के सभी जिलों में आमजन से रू ब रू होकर कार्य का मूल्यांकन कर रहे हैं एवं उनकी समस्याओं को जानकर उनका समाधान करने का प्रयास किया जाएगा । उन्होने कहा कि इस दौरान 900 कार्यक्रम 650 जिलाें में किये जाएंगे।

श्री राठौड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छ भारत मिशन के माध्यम से स्वच्छता के संदेश को जन जन तक पहुंचया हैं और देश के प्रत्येक नागरिक को इस मिशन से जोडा हैं। इसी के तहत 400 करोड रूपयें खर्च कर टोंक शहर में सीवरेज लाईन डाली जा रही है।

श्री राठोैड़ ने बस्ती के लोगों द्वारा रोजगार देने के सवाल पर कहा कि सरकार सभी लोगो को सरकारी नौकरी नह दे सकती, लेकिन स्किल इंडियां कार्यक्रम के तहत देश के युवाओं को हुनरमंद बनाकर स्वयं के रोजगार की और प्रेरित किया जा रहा है ताकि वे दो और लोगों को रोजगार दे सके ।
इस अवसर पर टोंक सवाईमाधोपुर सांसद श्री सुखबीर सिंह जौनापुरियां ने कहा कि देश की केन्द्र सरकार सबका साथ सबका विकास के संकल्प को लेकर कार्य कर रही है।

उन्होने कहाकि जिले में स्वच्छ भारत मिशन के तहत घर घर से कूडा एकत्रित करने की कार्य प्रणाली से शहरो से गंदगी दूर हुई है। उन्होने 542 करोड़ की बीसलपुर पेयजल प्रोजेट को टोंक जिले के लिए सौगात बताया ।

इससे पूर्व श्री राठौड़ ने बाबा साहब डॉ.भीमराव अंबेडकर खेल स्टेडियम में बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर उनको नमन किया । इस दौरान राज्य सफाई आयोग के सदस्य दीपक संगत, प्रधान पंचायत समिति टांंक जगदीश गुर्ज, देवली नगर पालिका की चैयरमेन रैखा जैन, मास्टर मदनलाल वर्मा, सहित अन्य जन प्रतिनिधि मौजूद थे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply