केन्द्र सरकार विश्वसनीय मित्र की तरह – राज्य मंत्री

केन्द्र सरकार विश्वसनीय मित्र की तरह  – राज्य मंत्री

जयपुर———केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री श्री राज्य वर्धन राठौड़ ने रविवार को टोेंेक जिला मुख्यालय पर केन्द्र सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कहा कि केन्द्र सरकार आपके एक विश्वसनीय मित्र की तरह कार्य कर रही है जो हर पल आपके जीवन को बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत है।1

श्री राठौड़ ने कहा कि पिछले तीन वर्ष में देश की जनता बिचौलियाेंं से मुक्त हुई हैं और योजनाओं को सीधा लाभ लाभार्थी को मिल रहा हैं। उन्होने कहा कि पिछले तीन वर्ष से केन्द्र सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी दाग नही है, और यही उसकी सबसे बडी उपलधि है। उन्होने कहा कि देश की जनता धैर्य बदलाव शुरू हो गया हे। प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी सबका साथ सबका विकास की भावना से देश को प्रगति के पथ पर ले जा रहे है।

केन्द्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि पूर्व सरकारे गर्मियों में अपनी सरकार की वर्ष गांठ विदेशो में ठंडे स्थानों पर मनाती थी । लेकिन प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने देश के सभी 650 जिलों में केन्द्रीय व राज्य मंत्रियों एवं जन प्रतिनिधियों को जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को जानने और 3 साल में किये कार्यो को आमजन तक पहुंचाने के निर्देश दिए है।

श्री राठौड ने कहा कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत अब तक देश की 2 करोड़ गरीब महिलाओं को निःशुल्क एलपीजी कनेशन दिए गये । जिन्हे 2019 तक 5 करोड करने का लक्ष्य हैं। उन्होने कहा कि एलपीजी गैस ससिडी की चोरी रूकने से केन्द्र सरकार को हर साल 14 हजार करोड रूपयें की बचत हो रही हैं, साथ ही एक करोड लोगों ने स्वैच्छा से गैस ससिडी लेने से मना किया हैं। यह देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की सोच का ही परिणाम है कि गरीब तबके की महिलाओं को धुंए से छुटकारा मिला है।

श्री राठौड ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री कहते हैं कि में देश की जनता को अगर 100 रूपये भेजू तो उसे 100 रूपयें ही मिलने चाहिए । उन्होने कहा कि 2014 में देश के 18 हजार गांव विद्युत कनेश से वंचित थे, वही आज 13 हजार गांवों में विद्युत कनेशन दिए जा चुके है। उन्होने कहा कि स्किल इंडियां के माध्यम से रोजगार के अवसर सृजित कर न्यू इंडिया के सपने को साकार करने को लेकर केन्द सरकार कृत संकल्पित हैं।

टोंक -सवाईमाधोपुर सांसद श्री सुखबीर सिंह जौनापुरियां ने कहा कि भारत आज विश्व की सबसे तेज गति से बढ़ती अर्थ व्यवस्था हैं । देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी विश्व मे न केवल भारत को आर्थिक रूप से प्रगतिशील बनाया। उन्होने कहा कि नोटबंदी केन्द्र सरकार के लिए एक कठोर फैसला था, लेकिन इससे काले धन व भ्रष्टाचार पर लगाम लगी हैं । उन्होने केन्द्रीय राज्यमंत्री से टोंक में एफएम लाने की मांग रखी ।

निवाई विधायक श्री हीरालाल रैगर ने कहा कि प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत 28 करोड खाते खोले गये जिससे गरीब आदमी पहली बार बैंकिग व्यवस्था से रूबरू हुआ । केन्द्र सरकार ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छता को महत्व देते हुए आज लाखों गांव खुले में शौच से मुत हुए है। देवली उनियारा विधायक राजेन्द्र गुर्जर ने कहा कि आजादी के 70 साल बाद गरीब एवं वंचित वर्ग की सरकार बनी है। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना से गांव की महिलाऎं धुंए के दुष्प्रभाव से मुक्त हुए हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना गरीबों को रहने के लिए छत मिली ।

टोडारायसिंह -मालपुरा विधायक श्री कन्हैयालाल चौधरी ने कहा कि देश के किसान की आय 2022 में दुगनी करने के उद्देश्य से सोयल हैल्थ कार्ड योजना से किसान के खेत की मिट्टी का परीक्षण कर उसकी पैदावार को बढ़ाकर आय में वृद्धि की जा रही है। उन्होने केन्द्रीय राज्य मंत्री से बीसलपुर बांध के अतिरिक्त पानी के लिए केन्द्र सरकार के स्तर पर व्यवस्था करवाने एवं टोंक में रेल लाईन बिछाने के लिए लगने वाली राज्य की राशि को भी वहन करने की बात रखी।

टोंक जिला प्रमुख श्री सत्यनारायण चौधरी ने कहा कि केन्द्र सरकार के नोटबंदी एवं सर्जिकल स्ट्राईक कठोर निर्णय थे, लेकिन देश हित में केन्द्र सरकार ने यह निर्णय लिए । गांवों में ग्रामीण गौरव पथ के निर्माण से आने जाने के रास्ते सुलभ हुए हैं। इस अवसर पर नगर परिषद सभापति श्रीमती लक्ष्मी जैन ने भी केन्द्र सरकार योजनाओं को जन कल्याणकारी बताया जिसका लोग अधिकाधिक लाभ उठा रहे है।

इस अवसर पर राज्य सफाई आयोग के सदस्य दीपक संगत, प्रधान टोडारायसिंह शीला मीणा, प्रधान देवली श्रीमती शकुन्तला वर्मा, प्रधान उनियारा श्रीमती ममता जाट,प्रधान मालपुरा सरोज चौधरी,प्रधान टोंक जगदीश गुर्जर सहित शहर के गणमान्य नागरिक मौजूद थे ।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply