पेट्रोल-डीजल व गैस सिलेण्डर रिजर्व रखने का आदेश

पेट्रोल-डीजल व गैस सिलेण्डर रिजर्व रखने का आदेश

प्रतापगढ़, 30 जून/ मानसून के मौसम में संभावित प्राकृतिक आपदा को मध्यनजर रखते हुए पेट्रोल पम्प धारकों एवं गैस एजेन्सियों को पेट्रोल-डीजल व गैस सिलेण्डर रिजर्व रखने होंगे।

जिला कलक्टर (रसद) सत्यप्रकाश बसवाला की ओर से जारी आदेश के मुताबिक जिले में स्थित ऑयल कम्पनियों के अधिकृत समस्त पेट्रोल पम्प धारकों को ढाई हजार लीटर डीजल, एक हजार लीटर पेट्रोल एवं पांच सौ लीटर ऑयल तथा सभी शहरी गैस एजेन्सियों को एक सौ एवं ग्रामीण गैस एजेन्सियों को 50 सिलेण्डर रिजर्व रखने को कहा गया है।

इसी प्रकार जिले के सभी खाद्यान्न थोक विक्रेताओं एवं उचित मूल्य दुकानदारों को नियंत्रित वस्तुओं का स्टॉक रखना होगा। जिला कलक्टर (रसद) सत्यप्रकाश बसवाला ने खाद्यान्न थोक विक्रेता को 50 क्विंटल गेहूं, उचित मूल्य दुकानदार को दो क्विंटल गेहूं, केरोसीन थोक विक्रेता को दो हजार लीटर केरोसीन व उचित मूल्य दुकानदार को दो सौ लीटर केरोसीन अपने पास स्टॉक में रखने के निर्देश दिए हैं।

जिला रसद अधिकारी बनवारी लाल मीणा ने बताया कि यह आदेश जारी होने की तिथि से आगामी 30 सितम्बर तक प्रभावी रहेंगे। रिजर्व स्टॉक आवश्यकता पड़ने पर जिला रसद अधिकारी, सम्बन्धित उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार के निर्देशानुसार वितरण किया जा सकेगा। आदेश का उल्लंघन आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के प्रावधानों के तहत दण्डनीय अपराध होगा।

डीजलपेट्रोल के लिए वैध प्रदूषण नियंत्रण प्रमाण पत्र जरूरी

प्रतापगढ़, 30 जून/ पेट्रोल पम्प धारकों को 1 जुलाई से वैध प्रदूषण नियंत्राण प्रमाण पत्रा के अभाव में किसी भी वाहन को डीजल-पेट्रोल की आपूर्ति नहीं करने का आदेश दिया गया है। जिला रसद अधिकारी बनवारी लाल मीणा ने बताया कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल, भोपाल की ओर से पारित निर्णय की अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए राजस्थान पेट्रोलियम उत्पाद (अनुज्ञापन एवं नियन्त्राण) आदेश 1990 के खण्ड 19 में प्रदत शक्तियों के तहत जिला कलक्टर सत्य प्रकाश बसवाला ने यह आदेश जारी किया है।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply