• November 5, 2022

पूर्व पत्रकार इसुदान गढ़वी :: मुख्यमंत्री गुजरात आम आदमी पार्टी — अरविंद केजरीवाल

पूर्व पत्रकार इसुदान  गढ़वी  :: मुख्यमंत्री गुजरात  आम आदमी पार्टी — अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आप के राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव और पूर्व पत्रकार इसुदान गढ़वी को गुजरात के लिए पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में घोषित किया।

आप सुप्रीमो ने कहा, ‘हम यह तय नहीं करते हैं कि एक कमरे में बैठकर सीएम उम्मीदवार कौन होगा। भगवंत मान को आप ने नहीं बल्कि पंजाब की जनता ने मुख्यमंत्री चुना था। ऐसे समय में जब लगता है कि आप की सरकार बनेगी, आज हम आप के सीएम उम्मीदवार की घोषणा नहीं कर रहे हैं, बल्कि अगली गुजरात सरकार के लिए सीएम की घोषणा कर रहे हैं। पिछले हफ्ते हमने जनता की राय आमंत्रित की, और 16,48,500 प्रतिक्रियाएं प्राप्त हुईं और उनमें से 73 प्रतिशत ने इसुदानभाई गढ़वी का नाम लिया।
घोषणा के बाद, गढ़वी ने मनोज सोरथिया और युवराज सिंह जडेजा जैसे पार्टी सहयोगियों को गले लगाया और अपनी मां का आशीर्वाद लेने के लिए मंच से नीचे उतर गए।

ओबीसी, गढ़वी, “महामंथन” नामक एक टेलीविजन शो चलाती थीं। आप में शामिल होने के लिए उन्होंने पिछले साल वीटीवी गुजराती के संपादक का पद छोड़ दिया। उन्होंने बाद में एक साक्षात्कार में द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि भाजपा और कांग्रेस ने भी उनसे संपर्क किया था।

तटीय सौराष्ट्र के देवभूमि द्वारका जिले के जामखंभालिया के मूल निवासी, गढ़वी ने गुजरात विद्यापीठ में पत्रकारिता और जनसंचार का अध्ययन किया।
पिछले महीने गढ़वी ने द्वारका जिले से “बस, हैवी परिवर्तन जोईये” (बस, अब हमें एक बदलाव की जरूरत है) नामक एक यात्रा शुरू की। यह 67 निर्वाचन क्षेत्रों को कवर करने के बाद 20 नवंबर को समाप्त होने वाला है।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply