• January 9, 2017

नोटबंदी से गरीबो की अर्थव्यवस्था व उद्योग धंधे ठप- सतपाल राठी

नोटबंदी से गरीबो की अर्थव्यवस्था व उद्योग धंधे ठप- सतपाल राठी

झज्जर/बहादुरगढ़ (पत्रकार गौरव शर्मा)————-झज्जर में हुए नोटबंदी के खिलाफ प्रदर्शन में बहादुरगढ़ से भी सैंकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। कांग्रेस पंचायती राज प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव सतपाल राठी के साथ सैंकड़ो कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन में सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन में जाते समय सतपाल राठी ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से कहा नोटबंदी करके भाजपा ने देश की अर्थव्यवस्था की कमर तोड़कर रख दी है।1

उन्होंने कहा कि नोटबंदी का सबसे ज्यादा असर गरीबों पर पड़ा है क्योंकि नोटबंदी के कारण उद्योग धंधे ठप्प हो गए है। कामगारों को रोजगार नहीं मिल रहा है। दुकानदार खाली बैठे हैं और किसानों को बैंकों से रुपए तक नहीं मिले जिसके कारण वो समय पर अपने खेतों में बिजाई भी नहीं कर पाया।

राठी ने कहा कि नोटों की कमी के कारण लोगों के ब्याह शादी भी सही से नहीं हो पाई। राठी ने बताया कि भाजपा ने नोटबंदी को कालेधन का सफाया करने का कदम बताया था लेकिन अव्यवस्था मैं मौजूद 97 प्रतिशत पैसा तो वापिस बैंको मैं आ चुका है तो काला धन कंहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं ने नोटबंदी से पहले ही अपना काला धन सफ़ेद कर लिया और बैंको की लाइनों मैं लगे लोगों को काला धन वाला बताया जा रहा है।

सतपाल राठी ने कहा नोटबंदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने के अहम् का विषय है और चुनावों के वक़्त जनता मोदी के इस अहम् को चकनाचूर कर देगी। राठी ने कहा कि हरियाणा में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने पूरे हरियाणा का सामान विकास करवाया था।लेकिन खट्टर सरकार ने पूरे प्रदेश का विकास अवरुद्ध कर दिया है। राठी ने बताया कि जनता भूपेंद्र हुड्डा के साथ है और भाजपा सरकार हुड्डा के खिलाफ जो षड्यंत्र कर रही है वो कामयाब नहीं होगा।

नोटबंदी के खिलाफ झज्जर मैं हुए प्रदर्शन मैं सतपाल राठी के साथ कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के जिला अध्यक्ष अशलम के साथ राज गुलिया,पवन रोहिल्ला,पवन सेठी,प्रदीप मालिक,रणबीर मालिक,राजू नागपाल और मनीष समेत सैंकड़ों कार्यकर्त्ता मौजूद रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply