• May 20, 2016

नप चुनाव रविवार सुबह 7 से सांय 5 बजे तक : मतदान केंद्रों पर ही परिणाम

नप चुनाव रविवार  सुबह 7 से सांय 5 बजे तक : मतदान केंद्रों पर ही परिणाम
बहादुरगढ़, 20 मई :               रविवार, 22 मई को बहादुरगढ़ नगरपरिषद् के 31 वार्डों में पूर्ण पारदर्शिता, निष्पक्षता व शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराई जाएगी। प्रशासनिक स्तर पर सभी तैयारियां अंतिम चरण में है और नप निर्वाचन अधिकारी एवं सचिव आरटीए विक्रम मलिक द्वारा संबंधित कर्मचारियों को बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए जा रहे हैं। नप क्षेत्र में प्रत्याशियों द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन न किया जाए इसके लिए उन्हें सचेत भी किया जा रहा है और नियमों की अवहेलना करने वालों पर प्रशासन शिकंजा भी कस रहा है। 20 BHG (1)
चुनाव के लिए तैयार  ईवीएम ————— नप चुनाव के मद्देनजर झज्जर रोड स्थित आईटीआई परिसर में ईवीएम स्ट्रोंग रूम तैयार किया गया है।
शुक्रवार को निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह मलिक तथा बीडीपीओ रामफल सिंह ने आईटीआई परिसर में संयुक्त रूप से शनिवार को मतदान हेतु दी जाने वाली ईवीएम के आबंटन के लिए नियुक्त किए गए कर्मचारियों के साथ-साथ सैक्टर मजिस्ट्रेट व सुपरवाइजर की बैठक ली।
उन्होंने कहा कि ईवीएम के वितरण के लिए वार्ड स्तर पर टेबल लगाई गई हैं और जो पोलिंग पार्टी जिस टेबल से ईवीएम व चुनाव सामग्री लेगी वे उसी पर जमा कराना सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा कि सौहार्दपूर्ण वातावरण में चुनाव प्रक्रिया संपन्न हो इसके लिए अपनी सक्रिय भूमिका अदा करें। उन्होंने स्ट्रोंग रूम का निरीक्षण करते हुए चुनाव के लिए तैयार हुई ईवीएम की भी मोनिटरिंग की और मास्टर ट्रेनर से बातचीत की।
आदर्श चुनाव संहिता की पालना सुनिश्चित ————————- नप निर्वाचन अधिकारी विक्रम मलिक ने कहा कि नप कर्मियों के साथ ही अन्य टीम गठित की गई हैं जो चुनाव के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन न हो इसकी चैकिंग कर रही हैं। उन्होंने बताया कि टीम को निर्देश दिए गए हैं कि बिना अनुमति के चुनाव प्रचार में लगे लाऊडस्पीकर वाले वाहनों को जब्त किया जाए तथा नप क्षेत्र के सभी 31 वार्डों में यदि किसी सरकारी भवन अथवा बिजली, टेलिफोन के खंबो पर होर्डिंग्स लगे मिलते हैं तो उन्हें उतरवाया जाए। उन्होंने कहा कि चुनाव आचार संहिता की दृढ़ता से पालना सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन सजग है और किसी भी रूप से नियमों की अवहेलना करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। 20 BHG01
चुनाव पर्यवेक्षक की  पैनी नजर————— बहादुरगढ़ नप चुनाव के लिए नियुक्त किए गए चुनाव पर्यवेक्षक शेखर विद्यार्थी पूरी चुनावी प्रक्रिया की मोनिटरिंग स्वयं कर रहे हैं। श्री विद्यार्थी द्वारा निर्वाचन अधिकारी विक्रम लिक सहित अन्य संबंधित अधिकारियों की बैठक ले उन्हें दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं। चुनाव प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए मतदान केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस फोर्स मुहैया कराई जाएगी और अति संवेदनशील व संवेदनशील मतदान केंद्रों पर विशेष रूप से पुलिस प्रशासन नजर रखेगा।
रिहर्सल————   रविवार को होने वाले नप चुनाव के लिए शनिवार, 21 मई को आईटीआई परिसर में सुबह 9 बजे फाइनल रिहर्सल होगी। रिहर्सल के दौरान चुनावी ड्यूटी के लिए उपस्थित कर्मियों को आवश्यक जानकारी दी जाएगी। निर्वाचन अधिकारी मलिक ने बताया कि नप क्षेत्र में 31 वार्डोंं के लिए 119 मतदान केंद्र बनाए गए हैं और सभी मतदान केंद्रों पर शनिवार की सांय को ही पोलिंग पार्टी पहुंच जाएगी।
रविवार, 22 मई की सुबह मॉक पोल के साथ ही सुबह 7 बजे मतदान शुरू होगा जोकि सांय 5 बजे तक चलेगा और मतदान के बाद मतगणना भी मतदान केंद्रों पर होगी और परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। उसके उपरांत आईटीआई परिसर में ही सभी केंद्रों से ईवीएम गणना उपरांत जमा होंगी।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply