• August 22, 2016

देशभक्ति का जज्बा जीवंत रखने के लिए तिरंगा यात्रा सार्थक पहल : धनखड़

देशभक्ति का जज्बा जीवंत रखने के लिए तिरंगा यात्रा सार्थक पहल : धनखड़
बहादुरगढ़, 22 अगस्त आजादी की 70वीं वर्षगांठ को एक पर्व के रूप में मनाते हुए देश भर में याद करो कुर्बानी कार्यक्रम के तहत बहादुरगढ़ में सोमवार को तिरंगा यात्रा निकाली गई।
रेलवे स्टेशन के समीप से हरियाणा सरकार में कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ व स्थानीय विधायक नरेश कौशिक ने संयुक्त रूप से भाजपा जिलाध्यक्ष बिजेंद्र दलाल के साथ तिरंगा यात्रा शुरू की। यात्रा के शुभारंभ अवसर पर कृषि मंत्री श्री धनखड़ व विधायक कौशिक सहित अन्य विशिष्ट अतिथियों द्वारा विचार रखते हुए इस यात्रा के उद्देश्यों से अवगत कराया गया। 22
युवा पीढ़ी को देशभक्ति की सीख दे रही है तिरंगा यात्रा : धनखड़———– कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में एकता व अखंडता को कायम रखने के लिए एक नई शुरूआत याद करो कुर्बानी कार्यक्रम के तहत की है। इस कार्यक्रम में आजादी की 70वीं वर्षगांठ को 9 से 22 अगस्त तक मनाया जा रहा है जिसमें भारत पर्व के साथ तिरंगा यात्रा देशभर में निकाली जा रही है।
उन्होंने बताया कि आज हम देश के महान स्वतंत्रता  सेनानियों के त्याग और समर्पण तथा शहीदों की शहादत के बलबूते खुली हवा में सांस ले रहे हैं। ऐसे में देश की भावी पीढ़ी को ऐसी महान शख्सियत के तप का पता चले और
देशभक्ति का जज्बा उनमें पैदा हो, इसके लिए तिरंगा यात्रा के माध्यम से जागृति पैदा की जा रही है। स्वतंत्रता दिवस को पर्व के रूप में आज घर-घर मनाया जा रहा है। उन्होंने देश की आजादी के लिए कुर्बान होने वाले शहीदों के साथ ही स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष को सलाम किया। साथ ही कहा कि देश की 125 करोड़ आबादी आज एकजुट होकर तिरंगा का सम्मान करती है  और आन-बान-शान के प्रतीक तिरंगे की रक्षा करने का भी संकल्प ले रही है।
उन्होंने आमजन को जागरूक करते हुए कहा कि देश की मर्यादा को वे खंडित न होने दें और आंतरिक व बाहरी असामाजिक ताकतों से सावधान रहें। उन्होंने कहा कि यह देश के लिए गौरवपूर्ण सार्थक पहल है कि पूरे देश में दिन विशेष में नहीं बल्कि एक देशभक्ति की लहर में हर आमजन भागीदार बना है। उन्होंने बताया कि देश भर में नमन यात्रा के रूप में तिरंगा यात्रा चल रही हैं जो ज्ञात-अज्ञात शहीदों को श्रद्धांजलि है।
देश की मान मर्यादा बनाए रखने का संदेश दे रही है तिरंगा यात्रा :———— विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि तिरंगा यात्रा हमारे देश की मान मर्यादा को बनाए रखने का सार्थक संदेश दे रही है जिससे  नई पीढ़ी को उनके अतीत का ज्ञान कराते हुए उनमें देशभक्ति की भावना को पैदा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि तिरंगा यात्रा के साथ-साथ भारत पर्व जैसे उत्सव नई पीढ़ी को सार्थक संदेश दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि तिरंगा यात्रा जन-जन में राष्ट्र भावना पैदा करने के  उद्देश्य से शुरू की गई है।
उन्होंने कहा कि देश भर मेें 9 अगस्त से आज तक याद करो कुर्बानी कार्यक्रम के तहत तिरंगा यात्रा निकाली गईौर जन-जन में देशभक्ति का उत्साह देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि हमारे देश की आजादी के लिए अपने प्राणों को कुर्बान करने वाले योद्धाओं के जीवन से सीख मिले और युवा सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़े इसके लिए देश भर में तिरंगा यात्रा हर जनमानस में राष्ट्रभावना  का संदेश दे रही है।
तिरंगा यात्रा के शुभारंभ अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष बिजेंद्र दलाल ने बताया कि झज्जर जिले में शनिवार  को झज्जर शहर मेेंं केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री राम कृपाल यादव, भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री एवं प्रदेश प्रभारी डा.अनिल जैन व विधायक नरेश कौशिक की अगुवाई में शहर में तिरंगा यात्रा निकाली गई थी।
उन्होंने बताया कि इसी क्रम में आज बहादुरगढ़ शहर में यात्रा निकाली जा रही है। सोमवार को तिरंगा यात्रा शहर में निकली और स्वतंत्रता सेनानियों व शहीदों की प्रतिमा पर माल्र्यापण करते हुए उन्हें नमन किया गया।
इस मौके पर जिला परिषद् चेयरमैन परमजीत, वाइस चेयरमैन योगेश सिलानी, दिनेश शेखावत, राजपाल शर्मा, नरेंद्र सिंह, रमेश छुड़ानी, ईश्वर मुद्गिल सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply