• February 5, 2018

सावित्री बाई फुले ने शैक्षणिक व सामाजिक उत्थान की अलख जगाई : नायब सैनी

सावित्री बाई फुले ने  शैक्षणिक व सामाजिक उत्थान की अलख जगाई : नायब सैनी

बहादुरगढ़ (जनसंपर्क विभाग)——— हरियाणा सरकार में श्रम एवं रोजगार मंत्री नायब सैनी ने कहा कि माता सावित्री बाई फुले ने समाज में फैली कुरीतियों को समाप्त करते हुए शैक्षणिक व सामाजिक उत्थान की जो अलख जगाई वह निश्चित तौर पर विकासात्मक बदलाव में अहम कदम साबित हुई।
1
श्रम एवं रोजगार मंत्री नायब सैनी सोमवार को बहादुरगढ़ उपमंडल के नया गांव में आयोजित माता सावत्री बाई फुले जयंती समारोह में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे।

राज्य मंत्री श्री सैनी का बहादुरगढ़ हलके में पहुंचने पर स्थानीय विधायक नरेश कौशिक द्वारा मान-सम्मान की प्रतीक पगड़ी बांधकर अभिनंदन किया गया।

श्रम एवं रोजगार मंत्री नायब सैनी ने विधिवत रूप से समारोह का शुभारंभ किया। उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए श्रम मंत्री ने कहा कि आज पूरे प्रदेश में बिना किसी भेदभाव के समान रूप से विकास कार्य हो रहे हैं और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के कुशल मार्गदर्शन में सभी वर्ग को महत्व देते हुए विकासोन्मुखी योजनाओं को प्रभावी ढंग से क्रियांवित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि समाज के अंतिम व्यक्ति तक को योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए विभागीय रूतर पर योजनाओं को लागू करते हुए हर वर्ग को लाभांवित करने की सार्थक पहल प्रदेश सरकार द्वारा की जा रही है। उन्होंने बताया कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की सोच है कि किसान व कमेरे वर्ग की सुख सुविधाओं का ध्यान रखा जाए और यही कारण है कि सरकार ने अपने बजट में किसानों की खुशहाली के लिए सराहनीय फैसले लिए हैं।

किसानों की आय 2022 तक दोगुनी करने का लक्ष्य सामने रखते हुए सरकार की ओर से महत्वाकांक्षी कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि निजी हितों की अपेक्षा आमजन के हितों को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार की ओर से हर वर्ग के कल्याण के लिए सकारात्मक फैसले लिए हैं। उन्होंने नया गांव में निर्माधाधीन चौपाल के लिए 11 लाख रूपए का सहयोग दिए जाने की भी घोषणा की।

आज हरियाणा प्रदेश की नीतियों को अन्य राज्य अपनाने लगे हैं। समारोह में मुख्यातिथि श्री सैनी, विधायक कौशिक तथा हरियाणा श्रम कल्याण बोर्ड के चेयरमैन रमेश बल्हारा व जिप चेयरमैन परमजीत ने संयुक्त रूप से विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय भूमिका अदा करने वाले प्रतिभावान विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया। समारोह में हरियाणा श्रम कल्याण बोर्ड के चेयरमैन रमेश बल्हारा व जिप चेयरमैन परमजीत ने भी संबोधित किया।

इस मौके पर गांव की सरपंच अंजू देवी, जगबीर सैनी, जसबीर सैनी पार्षद, कैप्टन राम सिंह दलाल, शेखर सैनी, सोनू सैनी, रामकंवार सैनी, महेश कुमार, अश्विनी शर्मा, राजपाल शर्मा, सुरेंद्र भारद्वाज सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Related post

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

सुरेश हिंदुस्थानी ———लोकसभा चुनाव के दौरान राजनेताओं के बयान सुनकर ऐसा लगने लगता है कि ये…
सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…

Leave a Reply