दीनदयाल रसोई योजना–कम मूल्य पर पौष्टिक भोजन

दीनदयाल रसोई योजना–कम मूल्य पर पौष्टिक भोजन

भोपाल (अशोक मनवानी)————-जनसंपर्क, जल-संसाधन और संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने शुक्रवार को दतिया जिले में दीनदयाल रसोई योजना का शुभारंभ किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान का उदबोधन भी एलईडी के माध्यम से उपस्थित जन ने सुना।

राज्य सरकार द्वारा शहरी क्षेत्र में गरीब को पाँच रूपये में भरपेट भोजन देने के लिए दीनदयाल रसोई योजना लागू की गई है। योजना का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्र से रोजगार एवं मजदूरी के लिए आने वाले लोगों तथा शहरी गरीब परिवारों को भी अत्यंत कम मूल्य पर पौष्टिक भोजन उपलब्ध करवाना है।

जनसम्पर्क मंत्री डॉ. मिश्र ने कहा कि गरीब और कमजोर वर्ग के कल्याण के लिए सरकार कृत संकल्पित है। शासन ने विभिन्न योजनाओं के जरिये निरंतर गरीब और कमजोर वर्ग को लाभान्वित किया है। दीनदयाल रसोई योजना का मुख्य उद्देश्य है। ग्रामीण क्षेत्र से शहर में आए लोगों को भोजन के लिए न भटकना पड़े तथा शहरी क्षेत्र के गरीब व्यक्तियों को भी भरपेट पौष्टिक भोजन मिले। मंत्री डॉ. मिश्र ने पीताम्बरा पीठ ट्रस्ट को धन्यवाद दिया जो योजना के संचालन के लिए प्रमुख सहयोगी बनकर आगे आए हैं।

जनसम्पर्क मंत्री ने नगर के समाजसेवियों गणमान्यजन, व्यापारी, पत्रकार, वकील, चिकित्सक, साहित्यकार, एन.जी.ओ. आदि से अपील की कि वह इस कार्य में सहयोग के लिए आगे आएं। मध्यप्रदेश पाठय पुस्तक निगम के उपाध्यक्ष श्री अवधेश नायक, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री विक्रम सिंह बुंदेला सहित अनेक जनप्रतिनिधि इस अवसर पर उपस्थित थे।

कार्यक्रम में दीनदयाल रसोई योजना के तहत पाँच रूपये में भरपेट भोजन लोगों को उपलब्ध करवाया गया। जनसम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने स्वयं लोगों को भोजन परोसा।

Related post

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…
किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

फूलदेव पटेल–(मुजफ्फरपुर)—-“हम लोग बहुत मजबूर हैं, समयानुसार खेतों की जुताई-बुआई करनी पड़ती है. खेतों में सिंचाई…
लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…

Leave a Reply