• June 20, 2016

दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना : 7 सर्किल में कुल 49 शिविरों का आयोजन

दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना : 7 सर्किल में कुल 49 शिविरों का आयोजन

जयपुर, 20 जून — (12वीं योजना) के अन्तर्गत रविवार 19 जून को अजमेर विद्युत वितरण निगम के क्षेत्र के 7 सर्किल में कुल 49 शिविरों का आयोजन किया गया। जहां एक हजार 460 लोगों ने विद्युत कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से एक हजार  9 लोगों को मौके पर ही विद्युत कनेक्शन जारी कर लाभान्वित किया गया है।

निगम के प्रबंध निदेशक श्री डी. के. शर्मा ने बताया कि योजना के अन्तर्गत ऎसे घरेलू आवास जो कि ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युतीकरण के बाद भी विद्युत कनेक्शन से वंचित हैं उन सभी को भी विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए ए.पी.एल. व बी.पी.एल. परिवारों को मौके पर ही कनेक्शन देने के लिए शिविर का आयोजन किया गया था।

रविवार 19 जून को चित्तौड़गढ़ में 16, सीकर में  9,भीलवाड़ा सर्किल में 7, प्रतापगढ़ में 7, उदयपुर में  2, राजसमंद में 6 तथा डूंगरपुर एवं झुंझुनूं में 1-1 शिविरों का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि रविवार को आयोजित शिविरों में  प्राप्त एक हजार 460 आवेदन में से एक हजार 9 को सर्विस लाईन कनेक्शन प्रदान किए गए हैं जिनमें 544 कनेक्शन बीपीएल परिवारों को तथा 465 कनेक्शन एपीएल परिवारों को जारी किए गए।

उन्होंने बताया कि भीलवाड़ा में कुल 573 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 198 बीपीएल तथा 87 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किया गया। इसी प्रकार चितौड़गढ़ में कुल 144 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 19 बीपीएल तथा  72 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किया गया।

डूंगरपुर में कुल 71 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 62 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किया गया। झुंझुनूं में कुल 52 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 38 बीपीएल तथा 14 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किया गया।

प्रतापगढ़ में कुल 349 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 269 बीपीएल तथा 39 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किया गया। सीकर में कुल 229 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 20 बीपीएल तथा 176 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किया गया।

उदयपुर में कुल 6 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 6 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किया गया तथा राजसमंद में कुल 36 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 9 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किया गया।

 

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply