‘दीदी, ओ दीदी’ टिप्पणी  ? पूरे महिला समुदाय के खिलाफ अपमानजनक बयान देने के लिए प्रधानमंत्री  को  दंडित क्यों नहीं किया जाएगा ?” बनर्जी

‘दीदी, ओ दीदी’ टिप्पणी  ? पूरे महिला समुदाय के खिलाफ अपमानजनक बयान देने के लिए प्रधानमंत्री  को  दंडित क्यों नहीं किया जाएगा ?” बनर्जी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लोकसभा से बाहर किए जाने के बाद समर्थन के  बार-बार प्रदर्शन में, तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बंगाल के विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ अपने तीखे और  हमलों को केंद्र में लाने के लिए इस मुद्दे का इस्तेमाल किया।

केंद्रीय कलकत्ता के शहीद मीनार मैदान में तृणमूल युवा कांग्रेस और पार्टी की छात्र इकाई तृणमूल छत्र परिषद द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित एक जनसभा में बोलते हुए, बनर्जी ने कथित रूप से प्रधानमंत्री और राज्य एलओपी के लिए समान दंड के लिए मामला बनाने की कोशिश की। गांधी के समान अपराध करना। वह एक किलोमीटर से भी कम दूरी पर एक प्रभावशाली सभा को संबोधित कर रहे थे, जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बंगाल के खिलाफ केंद्र द्वारा कथित “भेदभाव” का विरोध करने के लिए अपना दो दिवसीय धरना दे रही थीं।

“राहुल गांधी को हाल ही में संसद से अयोग्य घोषित किया गया था। हमने इस कदम का विरोध किया। इसलिए नहीं कि यह राहुल गांधी थे। हम किसी अन्य सांसद के लिए भी ऐसा ही करते क्योंकि जिस तरह से उन्हें दंडित किया गया था, हम उसका विरोध करते हैं, क्रूर बल के सरासर अभ्यास से, उनके द्वारा की गई एक राजनीतिक टिप्पणी के इर्द-गिर्द केंद्रित … पहले, उन्हें दो साल की सजा और बाद में, उन्हें फेंक दिया गया। अगले 24 घंटों के भीतर संसद से बाहर, ” बनर्जी ने कहा।

“राहुल गांधी ने क्या कहा ? उसने नीरव मोदी, लतीत मोदी और नरेंद्र मोदी का नाम लिया। उन्होंने जो कहा मैं उसका समर्थन नहीं करता और मैं किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाना चाहता। लेकिन मैं बंगाल के लोगों से यह पूछना चाहता हूं… अगर मोदी सरनेम वाले लोगों को चोर कहना पूरे समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के समान है, तो प्रधानमंत्री को भी सभी महिलाओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए संसद से अयोग्य क्यों नहीं ठहराया जाना चाहिए ? बंगाल में अपनी 2021 की चुनावी रैलियों के दौरान ‘दीदी, ओ दीदी’ टिप्पणी की थी ? पूरे महिला समुदाय के खिलाफ व्यंग्यात्मक और अपमानजनक बयान देने के लिए उन्हें दंडित क्यों नहीं किया जाएगा ?” बनर्जी ने जोर देकर पूछा।

“एसटी समुदाय के लोग हैं जो यहां मौजूद हैं। यदि राहुल गांधी को पूरे ओबीसी समुदाय को चोट पहुँचाने के लिए दंडित किया जाता है, तो विपक्ष के नेता को यह कहने के लिए कि वह बीरबाहा हांसदा और देबनाथ हांसदा जैसे नेताओं को अपने जूतों के नीचे रखते हैं, को क्यों सजा दी जानी चाहिए ? क्या मेरे और आपके लिए कानून अलग है, मैं पूछता हूं। क्या देश का कानून मेरे लिए अलग है क्योंकि मैं एक तृणमूल कार्यकर्ता हूं और आपके लिए अलग क्योंकि आप भाजपा का समर्थन करते हैं?” बनर्जी ने कहा।

बनर्जी ने यह भी घोषणा की कि वह इस मामले में कानूनी कार्रवाई करने की योजना बना रहे हैं। “मैं तृणमूल कानूनी प्रकोष्ठ के सदस्यों से सूरत अदालत के फैसले से लैस होकर अदालत जाने के लिए एक मामला तैयार करने के लिए कह रहा हूं। मैं एक महीने के भीतर याचिका चाहता हूं कि अगर राहुल गांधी को ओबीसी समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए दो साल की जेल की सजा सुनाई गई है तो सुवेंदु अधिकारी को एसटी समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए जेल क्यों नहीं जाना चाहिए? लोगों को तब देखना चाहिए कि न्यायपालिका का समर्थन किसे मिलता है और क्या न्यायपालिका स्वतंत्र है। अगर देश का कानून गुजरात में लागू है तो वही कानून बंगाल में भी लागू होना चाहिए।

टीएमसी नेता ने कहा, “हम विभिन्न समुदायों की भावनाओं को आहत करने के लिए प्रधानमंत्री और राज्य के विपक्ष के नेता को संसद और विधानसभा की उनकी संबंधित सदस्यता से हटाने की मांग को लेकर आंदोलन करेंगे।”

1 लाख करोड़ रुपये से अधिक की केंद्रीय निधि को कथित रूप से रोके जाने के विरोध में, बनर्जी ने विरोध प्रदर्शन को दिल्ली की सड़कों पर ले जाने की धमकी दी। “पिछले 21 महीनों में बंगाल में 21 सीबीआई जांच के आदेश दिए गए थे। मैं आपको मनरेगा कार्यान्वयन में सीबीआई जांच शुरू करने की चुनौती देता हूं। लेकिन पहले इस राज्य के 17 लाख परिवारों का पैसा वापस करो। मैं यह खुले तौर पर घोषणा करता हूं कि अगर तृणमूल कांग्रेस का कोई भी व्यक्ति वहां किसी भ्रष्टाचार में संलिप्त पाया गया तो उसे 24 घंटे के भीतर निष्कासित कर दिया जाएगा। और अगर आप पैसे जारी नहीं करते हैं, तो मैं वादा करता हूं कि मैं लोगों के साथ मार्च करूंगा और दिल्ली को स्थिर कर दूंगा, ”बनर्जी ने घोषणा की।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply