• November 11, 2016

दक्षिणी हरियाणा की प्यास- 12 वर्षों से लंबित निर्णय खत्म –विधायक नरेश कौशिक

दक्षिणी हरियाणा की प्यास- 12 वर्षों से  लंबित निर्णय खत्म –विधायक नरेश कौशिक

बहादुरगढ़, 11 नवंबर— विधायक नरेश कौशिक ने सतलुज-यमुना लिंक कैनाल (एसवाईएल) पर माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दिए गए निर्णय का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि यह निर्णय हरियाणा प्रदेश विशेषकर दक्षिणी हरियाणा के लोगों को सरकार की सक्रियता के चलते स्वर्ण जयंती वर्ष में दिया गया अनमोल तोहफा है।11-mla-bhg

उन्होंने उम्मीद जताई की यह निर्णय सौहार्दपूर्ण तरीके से लागू होगा जिसमें दोनों राज्यों द्वारा अपना सहयोग दिया जाएगा। विधायक कौशिक शुक्रवार को अपने कार्यालय में क्षेत्र के लोगों व पार्टी कार्यकर्ताओं से रूबरू हो रहे थे।

कार्यकर्ताओं से हुई बातचीत में विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि देश में लोकतांत्रिक प्रणाली के तहत कार्य हो रहे हैं और सर्वोच्च न्यायालय का निर्णय आमजन के हितों के मद्देनजर ही है। उन्होंने बताया कि एसवाईएल निर्माण के लिए हरियाणा प्रदेश के हित में दिए गए इस निर्णय के पश्चात हरियाणा को अपने हिस्से का 3.5 एमएएफ पानी मिलेगा।

उन्होंने कहा कि इस निर्णय से विशेष रूप से दक्षिणी हरियाणा जिसमें झज्जर जिला सहित भिवानी, हिसार, रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, गुडग़ांव व मेवात जिले को सीधा लाभ पहुंचेगा और इन जिलों की धरा को पानी मिलने से जहां पीने के पानी की समस्या का समाधान होगा वहीं खेती के लिए भी पानी की उपलब्धता होगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की इस लंबित समस्या के स्थाई समाधान के लिए बरती गई सक्रियता का ही नतीजा है कि हरियाणा सरकार ने प्रेजिडेंशियल रैफरेंस की सुनवाई पर तेजी से कार्यवाही की, जो पिछले 12 वर्षों से सर्वोच्च न्यायालय में लंबित थी और सर्वोच्च न्यायालय ने हरियाणा के पक्ष में यह निर्णय देकर हरियाणा की जनता का सम्मान किया है जिसका वे हलके की जनता की ओर से स्वागत करते हैं।

विधायक कौशिक ने क्षेत्र के लोगों को सरकार की ओर से लागू की गई योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि मौजूदा वर्ष स्वर्ण जयंती वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है जिसमें नई विकासात्मक योजनाओं की शुरूआत होगी और प्रत्येक हरियाणावी इस वर्ष गर्व की अनुभूति महसूस करेगा।

उन्होंने बताया कि बहादुरगढ़ हलके के विकास के लिए वे निरंतर प्रयासरत हैं और जिस प्रकार इन दो सालों में विकास की शुरूआत हुई है उसके साथ ही हलका विकास स्वरूप तेजी से निरंतर आगे बढ़ेगा, ऐसा वे विश्वास दिलाते हैं।
—–

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply