• March 24, 2018

थारी वकालत करण मैं कसर नहीं छोड़ता थारा नुमाइंदा: बेदी

थारी वकालत करण मैं कसर नहीं छोड़ता थारा नुमाइंदा: बेदी

बहादुरगढ़-(पार्टी सूत्र)——- हरियाणा सरकार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने कहा कि भाजपा सरकार आमजन की सरकार है।
24 Kanonda.01
परिवारवाद, क्षेत्रवाद और जातिवाद के नाम पर प्रदेश की जनता को पूर्व सरकारों द्वारा साढ़े तीन साल पूर्व तक ठगा गया था किंतु मौजूदा भाजपा सरकार हरियाणा एक हरियाणवी एक की सोच के अनुरूप जन-जन की सरकार बनते हुए हर वर्ग को लाभ पहुंचाने के लिए कृतसंकल्प है।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कृष्ण कुमार बेदी शनिवार को बहादुरगढ़ हलके के गांव कानौंदा में महर्षि वाल्मीकि धर्मशाला परिसर में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। हलके में पहुंचने पर स्थानीय भाजपा विधायक नरेश कौशिक ने उनका स्वागत किया।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने ग्रामीणों से सीधा संवाद करते हुए कहा कि भाजपा सरकार जनभावनाओं के अनुरूप कार्य करने वाली सरकार है और प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने अपने साढ़ेे तीन साल के नेतृत्व में यह प्रमाणित कभी कर दिया।

उन्होंने कहा कि गरीब को गरीब से लड़ाने, किसानों का शोषण करने वाले, परिवारवाद के साथ निजी हितों को सर्वोपरि मानते हुए स्वार्थ की राजनीति करने वाले दलों को जनता ने पूरी तरह से ठुकरा दिया है और अब भाजपा शासनकाल में हर वर्ग को मान-सम्मान मिल रहा है।

उन्होंने इनेलो के शासनकाल का हवाला देते हुए कहा कि उस दौरान अपने परिवार के बुजुर्गों के नाम पर विश्वविद्यालयों, थर्मल प्लांट तथा पार्क के नाम रखे जाते थे। वहीं कांग्रेस सरकार के शासनकाल में भी यह प्रक्रिया जारी रही। जबकि भाजपा सरकार संत महात्माओं व महान विभूतियों को अपना आदर्श मानते हुए उनके नाम से सार्वजनिक स्थलों का नामकरण कर रही है।

आज किसी व्यक्ति विशेष या क्षेत्र विशेष की सरकार नहीं, बल्कि हरियाणा प्रदेश की अढ़ाई करोड़ जनता की सरकार है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल ईमानदारी के साथ जनता के हितों का सम्मान करते हुए आगे बढ़ रहे हैं, निश्चित तौर पर 2019 में एक बार फिर जनता द्वारा भाजपा को पूर्ण बहुमत के साथ विकासात्मक पहलुओं के मद्देनजर देश व प्रदेश का दायित्व सौंपा जाएगा।
छिल्लर-छिकारा गांव की लंबित मांग को भाजपा सरकार ने किया पूरा: विधायक

भाजपा विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि इनेलो, कांग्रेस के कार्यकाल में भी बहादुरगढ़ हलके के छिल्लर-छिकारा गांवों के लोगों ने अपनी पेयजल की समस्या के लिए मांग उठाई थी किंतु किसी ने भी इस ओर गंभीरता नहीं दिखाई।

उन्होंने अपने चुनावी प्रचार के दौरान हलके के इन गांवों को विश्वास दिलाया था कि भाजपा की सरकार बनने पर वे इस समस्या का स्थाई समाधान सुनिश्चित करेंगे। हलके के लोगों ने उन पर विश्वास जताया और तीन साल के अंतराल में ही उन्होंने जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के माध्यम से करीब 35 करोड़ की लागत से वर्षों के प्यासे इन गांवों की प्यास बुझाई।

उन्होंने बताया कि हलके के बामड़ोली गांव की बेटी मानुषी छिल्लर ने विश्व सुंदरी बनकर हमें गौरवान्वित किया है। ऐसे में गांव बामड़ोली में बनने वाला स्टेडियम विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर के नाम से बनाया जाएगा। वहीं 120 करोड़ रुपए की लागत से उत्तरी बाइपास का निर्माण होगा। सरकार की ओर से ट्रांसपोर्ट नगर की भी मंजूरी मिल गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के इतिहास में पहली बार संत महात्माओं की जयंती व पुण्यतिथि को गरिमामयी ढंग से राज्य स्तरीय समारोह के रूप में मनाया जा रहा है जिसके लिए मुख्यमंत्री का हर वर्ग आभार प्रकट करता है।

थारी वकालत करण मैं कसर नहीं छोड़ता थारा नुमाइंदा: बेदी

गांव कानोंदा में आयोजित कार्यक्रम में सामाजिक न्याय मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने बहादुरगढ़ हलके के विधायक नरेश कौशिक की कार्यशैली की जमकर सराहना की। उन्होंने ठेठ हरियाणवी शैली में मंच से कहा कि थारी वकालत करण में थारा यो भाई कौशिक चंडीगढ़ में भी कसर नहीं छोड़ता। उन्होंने कहा कि विधायक कौशिक ने विधानसभा में आपकी पैरवी करते हुए बड़े-बड़ों की बोलती बंद कर दी है। उन्होंने कहा कि जिस मेहनत व ईमानदारी के साथ आपके हलके का जनप्रतिनिधित्व कौशिक द्वारा किया जा रहा है वह इसके लिए बधाई के पात्र हैं।

बाल्मीकि चौपाल के लिए दी 21 लाख रुपए की अनुदान राशि:

शनिवार को कानोंदा की बाल्मीकि चौपाल में अनुदान स्वरूप सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री कृष्ण बेदी ने 11 लाख रुपए तथा विधायक के माध्यम से पांच लाख रुपए, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष महेश कुमार तथा राजपाल शर्मा के माध्यम से अढ़ाई-अढ़ाई लाख रुपए की अनुदान राशि धर्मशाला निर्माण कार्य हेतु देने की घोषणा की गई।

इस मौके पर महेश कुमार, राजपाल शर्मा, पालेराम शर्मा, बिजेंद्र लूखड़, सुरेंद्र भारद्वाज, अशोक सरपंच, कैप्टन राम सिंह दलाल, बलवान खत्री, राजेश मकड़ोली, अनिल पंवार सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply