• March 24, 2018

तरक्की का रास्ता गरीबों की बस्ती से होकर निकलता है: कृष्ण कुमार बेदी

तरक्की का रास्ता गरीबों की बस्ती से होकर निकलता है: कृष्ण कुमार बेदी

बेरी(झज्जर)———हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री कृष्ण कुमार बेदी ने कहा कि देश की तरक्की का रास्ता गरीबों की बस्ती से होकर निकलता है। जबतक गरीब खुशहाल नही होगा तो देश खुशहाल नही हो सकता।
1
उन्होंने कहा कि वर्तमान देश व प्रदेश सरकार हर वर्ग की खुशहाली को लेकर विकास कार्यों को बढ़ावा दे रही है। वे शनिवार को बेरी विधानसभा क्षेत्र के गांव मलिकपुर में लाखों रुपए की लागत से तैयार नवनिर्मित वाल्मीकि चौपाल का उदघाटन और डॉ भीमराव अंबेडकर भवन की आधारशिला रखने उपरांत ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे।

राज्य मंत्री श्री बेदी ने कहा कि प्रदेश सरकार समाज के हर वर्ग के चहुमुखी विकास को कटिबद्ध है। सरकार की सोच है कि गांव के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक सरकार की नीतियों का लाभ पहुँचाया जाय। श्री बेदी ने कहा केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और हरियाणा प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व वाली भाजपा सरकारों द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों को विपक्षी दल पचा नहीं पा रहे है।

सरकार सबका साथ सबका विकास के मूल मंत्र को लेकर आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि आज केंद्र सरकार की जनहितैषी नीतियों के चलते भारत की विदेशों में ताकत बढ़ी है, इतना ही नहीं दूसरे देश भारत की अनेक नीतियों और आचरणों का अनुशरण करने लगे हैं।

उन्होंने कहा कि आज गन्ने की फसल का एक रूपया किसी का बकाया नहीं है,जबकि पूर्व की सरकारों के कार्यकाल में किसान गन्ने की राशि के लिए चीनी मिलों के चक्कर लगाते रहते थे। वहीं पांच जिलों में 24 घंटे बिजली देने का काम वर्तमान प्रदेश सरकार ने करके दिखाया है। सरकार इमानदारी और पारदर्शिता के साथ विकास परियोजनाओं को बढावा दे रही है। उन्होने कहा कि सरकार चुनाव घोषणापत्र में किए सभी वायदेे पूूरा करेगी।

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की बदौलत देश हर क्षेत्र में तरक्की कर रहा है और भारत की विश्व के मानचित्र पर अलग पहचान बने, इस सोच के साथ आगे बढ़ रहा है। डिजिटल इंडिया, जीएसटी, स्वच्छ भारत कौशल विकास इत्यादि कायक्रमों से नई क्रांति का सूत्रपात हुआ है। हरियाणा की बात की जाय तो पिछले लगभग साढ़े तीन वर्षों से हर वर्ग को सरकार की नीतियों का लाभ मिले, इसे लेकर सरकार गंभरिता से काम कर रही है।

कार्यक्रम के आयोजक अजय बेनीवाल ने मुख्य अतिथि श्री बेदी और वरिष्ठ भाजपा नेता विक्रम कादयान का गांव पहुचने पर फूल मालाओं और पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। इस दौरान विभिन्न गांवों के सरपंचों ने मुख्य मेहमानों का स्वागत करते हुए अपने अपने गावों का मांग पत्र सौंपा, जिस पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ने समाधान का आश्वासन दिया।

समारोह में बेरी हलका के वरिष्ठ भाजपा नेता विक्रम कादियान ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी को क्षेत्र की समस्याओं का त्वरित समाधान कराने की मांग रखी। इस अवसर पर भाजपा जिला मंत्री संजीव कुमार, सरपंच प्रवीण कुमार, कृष्ण कुमार, सोमवीर सिंह,अजय ,बलवान पलड़ा, प्रवेश कुमार, मंजीत तलाव, विजय मलिकपुर प्रशासन की ओर से बीडीपीओ बिजेंद्र सिंह व जिला समाज कल्याण अधिकारी जितेंद्र ढिल्लो सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply