• December 7, 2020

-थानाक्षेत्र के अनुसार किया 23 इन्सीडेन्ट कमाण्डर्स को नियुक्त—जिला कलक्टर

-थानाक्षेत्र के अनुसार किया 23 इन्सीडेन्ट कमाण्डर्स को नियुक्त—जिला कलक्टर

जयपुर— जयपुर जिला कलक्टर श्री अन्तर सिंह नेहरा ने जिला परिषद के सभागार मे इन्सीडेन्ट कमाण्डर्स की बैठक ली तथा इन्सीडेन्ट कमाण्डर्स को उनके क्षेत्र में संबंधित सहायक पुलिस आयुक्त एवं चिकित्सा अधिकारियों से समन्वय रखते हुये संयुक्त रूप से मौका निरीक्षण कर कन्टेनमेन्ट जोन का निर्धारण कर आदेश पारित किया जाना सुनिश्चित करने के साथ-साथ राज्य सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन की पालना करवाये जाने के निर्देश दिये। जिला प्रशासन द्वारा थाना क्षेत्र के अनुसार 23 इन्सीडेन्ट कमाण्डर्स नियुक्ति किये गये है जो कि उस क्षेत्र के संबंधित सहायक पुलिस आयुक्त एवं चिकित्सा अधिकारियों से समन्वय रखते हुये संयुक्त रूप से मौका निरीक्षण कन्टेनमेन्ट जोन का निर्धारण करेंगे।

श्री नेहरा ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि जब तक वैक्सीन नहीं आती है तब तक अपने-अपने कर्तव्यों का पूर्ण निष्ठा के साथ पालन किया जाना चाहिए। क्योकि जन-जीवन बंद नही किया जा सकता। ‘जीवन के साथ आजीविका भी जरूरी है‘ यह एक मानव कल्याण का कार्य भी है।

अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रथम) श्री इकबाल खान ने कहा कि रात्रि कफ्र्यू, शादी समारोह आदि में राज्य सरकार द्वारा जारी की गई गाइड लाइन की पालना सख्ती के साथ की जानी चाहिए। रोकना और टोकना भी जरूरी है, समझाइश एवं पालना यह दो महत्वपूर्ण कारक है जिनसे हम कोरोना पर नियंत्रण पा सकते है। उन्होंने इन्सीडेन्ट कमाण्डर्स को निर्देश दिये कि कन्टेनमेन्ट जोन में ढिलाई ना हो।

बैठक में श्री नेहरा ने उपस्थित इन्सीडेन्ट कमाण्डरर्स को संबाोधित करते हुये कहा कि इन्सीडेन्ट कमाण्डर्स पुलिस व चिकित्सा अधिकारी से समन्वय कर कन्टेनमेन्ट जोन का निर्धारण करेगें। इन्सीडेन्ट कमाण्डर बीएलओ से संक्रमित व्यक्ति को होम आइसोलेशन सुनिश्चित करवायेेगे। पुलिस प्रशासन एवं नगर निगम के अधिकारियों एवं कर्मचारियों से समन्वय कर अपने-अपने क्षेत्र में बाजार, सार्वजनिक स्थल, समारोह में सामाजिक दूरी एवं मास्क लगाने की पालना सुनिश्चित की जाये। इसके साथ ही इन्सीडेन्ट कमाण्डर कार्यालय से अपने क्षेत्र के संक्रमित व्यक्तियों से दूरभाष पर सम्पर्क कर उन्हें होम आइसोलेशन निर्देशिका की पालना की जाए।

बैठक में जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अतहर आमिर खान, अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रथम) श्री इकबाल खांन के साथ-साथ पुलिस, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी एवं इन्सीडेन्ट कमाण्डर्स भी उपस्थित थे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply