• December 7, 2020

अपने और अपनों के जीवन से करते हो प्यार, तो मास्क से मत करना इंकार—

अपने और अपनों के जीवन से करते हो प्यार, तो  मास्क से मत करना इंकार—

जयपुर—– जयपुर जिला प्रशासन द्धारा कोरोना के संक्रमण की राकथम के लिए चलाये जा रहेे विशेष कार्यक्रमों की श्रृंखला में मास्टर टे्रनर्स द्वारा शहर भर में आयोजित किये जा रहे कार्यक्रमों के क्रम मे सोमवार को रंगाोली बनाकर, वॉल पेन्टीग व रैली निकाल कर स्लोगन्स के माध्यम से कोविड-19 से बचाव के लिए बजाज नगर क्षेत्र के आस पास बजाज नगर शॉपिगं सेन्टर ,हनुमान मंदिर, हनुमान मिष्ठान भंडार गांधी नगर रेल्वे स्टेशन, सब्जी मंडी व जगतपुरा के रामनगरीया के रायल मॉल मे महात्मा गांधी रा.उ.मा.वि. गांधीनगर जयपुर एवं राजकीय बालक आवासीय विधालय रामनगरीया जगतपुरा जयपुर के द्धारा रंगाोली बना व रैली निकाल कर जिसमे बैनर, पोस्टर, व प्रेरणादायक स्लोगनों के साथ आमजन दुकानदाराें व कार्य कर रहे मजदूरों को कोरोना से बचाव हेतु जागरूक किया तथा मास्क वितरण किया।

सवाई मानसिंह अस्पताल के मास्टर ट्रेनर्स श्री राजकुमार राजपाल एवं श्री राधे लाल शर्मा ने बताया कि अभी कोरोना समाप्त नहीं हुआ हैं और जब तक टीका नहीं आता तब तक मास्क ही टीका है व मास्क नहीं पहनने से कोरोना होने के पश्चात् गंभीर स्थिति से अवगत कराया और सभी को मास्क पहनने के लिए जागरूक किया। आसपास के दुकानदारो को बताया गया कि दुकान में काम करने वाले सभी कर्मचारी मास्क का प्रयोग करे अपने हाथ बार बार साबुन से धोए, सेनेटाईजर का प्रयोग करे बिना मास्क पहने हुए आये ग्राहक को सामग्री ना दे ग्राहको को दो गज की दूरी पर खड़ा करे।

सब्जी मंडी मे सब्जी बेचने वालों मजदूरो व ग्राहकों को सामाजिक दूरी की पालना करते हुए कोविड -19 से बचाव हेतु जागरूक किया। विद्यालय परिवार द्धारा कोरोना से बचाव हेतु लोगों को जागरूक करते हुए आमजन को मास्क वितरित किय गयेे। संस्था प्रधान श्रीमती कुमुद शर्मा एवं श्री राकेश कुमार महला के द्वारा मास्क पहनने व दो गज की दूरी के महत्तव के बारे मे बताया गया व आम जन से अपील की गयी की बताये गये तरीको का उपयोग कर कोविड -19 की रोकथाम में प्रशासन का सहयोग करे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply