• December 30, 2022

तेलंगाना उच्च न्यायालय -> अदालत परिसर के अंदर किसी भी प्रकार के धार्मिक समारोह या समारोहों को मनाने या आयोजित करने से परहेज करने का निर्देश

तेलंगाना उच्च न्यायालय -> अदालत परिसर के अंदर किसी भी प्रकार के धार्मिक समारोह या समारोहों को मनाने या आयोजित करने से परहेज करने का निर्देश

तेलंगाना उच्च न्यायालय ने एक सर्कुलर जारी कर पूरे जिला न्यायपालिका को अदालत परिसर के अंदर किसी भी प्रकार के धार्मिक समारोह या समारोहों को मनाने या आयोजित करने से परहेज करने का निर्देश दिया।

सर्कुलर में कहा गया है कि हाल ही में कोर्ट के संज्ञान में लाया गया है कि जिला अदालतों के कोर्ट परिसर में धार्मिक समारोह और समारोह आयोजित किए जा रहे थे।

दिलचस्प बात यह है कि रजिस्ट्रार जनरल ने 20 मई, 1987 और हाल ही में 14 मई, 2020 के एक सर्कुलर का हवाला दिया है, जिसके द्वारा राज्य में न्यायिक अधिकारियों को धार्मिक कार्यों के लिए अदालत परिसर का उपयोग नहीं करने का निर्देश दिया गया था और न्यायालयों और न्यायाधीशों को यह निर्देश दिया गया था। धार्मिक कार्यों के आयोजन से बचें।

“आप जानते हैं कि उच्च न्यायालय ने संदर्भों में राज्य के सभी न्यायिक अधिकारियों को धार्मिक कार्यों/धार्मिक समारोहों के लिए न्यायालय परिसर का उपयोग नहीं करने का निर्देश देते हुए जारी परिपत्र निर्देशों का हवाला दिया और न्यायालयों द्वारा आयोजित कार्यों से बचा जाना चाहिए”, अदालत ने कहा .

उच्च न्यायालय ने वर्तमान परिदृश्य पर विचार करते हुए इसे बहुत गंभीरता से लिया और राज्य में सभी इकाई प्रमुखों को निर्देश देते हुए संदर्भों में जारी किए गए पहले के परिपत्र निर्देशों को दोहराया कि यह देखा जाए कि न्यायालयों द्वारा आयोजित कोई भी धार्मिक समारोह / धार्मिक समारोह और समारोह आयोजित नहीं किए जाते हैं। भविष्य में अधिवक्ताओं/बार संघों और अन्य द्वारा न्यायालय परिसर में।”

Related post

Leave a Reply