डेरा में आग, मासूम की मौत : मौत ही मौत

डेरा में  आग,  मासूम की मौत :  मौत ही मौत

फिरोजाबाद (विकासपालिवाल)—————————-  थाना नारखी क्षेत्र के गांव सुनामई में बंजारों के डेरों में विगत रात्रि में संदिग्ध परिस्थिति में आग लग गई । जिसमें एक मासूम बच्चे की जलकर मौत हो गयी। पीडि़तों ने दबंगों पर आग लगाने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

थाना नारखी क्षेत्र के गांव सुनामई निवासी भूमी खां पुत्र चांद खां का विवाद पुरानी रंजिश को लेकर पडोस के डेरे वाले बंजारे शम्शुद्दीन, साबूद्दीन आदि लोगो से विवाद चल रहा था। दोनो पक्षों में डेरे में भूसा डालने पर दो दिन से कहासुनी हो रही थी। रात्रि में दोनो पक्षों में मारपीट हो गयी। उसी दौरान चांद  खां अपने पक्ष के रफीक खां, कल्लू खां आदि लोग परिजनों के लोगो को लेकर थाने में उक्त लोगो के खिलाफ शिकायत करने गये थे। उसी दौरान संदिग्ध हालत में अचानक चारों लोगो के डेरो में आग लग गयी। जिसमें अनवार की चार वर्षीय पुत्र गुलफाम बुरी तरह से झुलस गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी, घटना की जानकारी होने पर थाने में बैठे परिजनों में कोहराम मच गया।

डेरे में कलेजे के टुकडें को जलता देख मां रूधन मचाकर रो रही थी। पुलिस ने बच्चे को शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया है। पीड़त पक्ष ने बताया कि गांव का हरी रोहित पुत्र रतनसिंह भी उक्त लोगो के साथ लडाई में आया हुआ था। उसी ने डेरों में आग लगायी है, पुलिस मामले की जांच कर रही है। एक साथ चार डेरों में लगी आग से लाखों की लागात का सामान जलकर स्वाह हो गया। थानाध्यक्ष के साथ पुलिस के आलाधिकारी भी मौके पर पहुच गये।

कार से  टक्कर में चार लोग घायल————————- थाना मटसैना क्षेत्र मुख्यालय के समीप बाइक सवार को कार ने टक्कर मार दी। जिससे बहन -भाई सहित दो बच्चे घायल हो गये। घायलों को मौके पर पहुची इलाका पुलिस उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर आयी है। थाना मटसैना क्षेत्र मुख्यालय गेट के पास हाईवे पर शिकोहाबाद की ओर से आ रहे बाइक सवार लोगो को पीछे से एक कार ने टक्कर मार दी। जिससे बाइक सवार भाई -बहन व दो बच्चे गिरकर घायल हो गये।

घटना की जानकारी होने पर मुख्यालय चैकी पर तैनात पुलिस ने आनन -फानन में घायलों को मौके से उठाने के बाद उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर आये। जहां घायलों ने अपने नाम सिरसागंज क्षेत्र के गांव सैनाई निवासी 40 वर्षीय अटल बिहारी पुत्र जंग बहादुर, उसकी पुत्री चार वर्षीय साक्षी, बहन, थाना टूण्डला के गांव सरौलिया निवासी 25 वर्षीय आशा पत्नी बौबी व उसकी मासूम बच्ची घायल हो गयी। उक्त घायल बाइक पर सवार होकर सिरसागंज से गांव सरौलिया बहन को छोडने जा रहा था।

रेलगाडी से कटकर  मौत————-अलग-अलग स्थानों पर रेलगाडी से कटकर दो लोगो की मौत हो गयी। मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल लाया गया है। थाना नगला सिन्घी के गांव नगला सदा के समीप रेलगाडी से गिरकर लगभग 30 वर्षीय अज्ञात युवक की मौत हो गयी।

घटना के बाद मौके पर देखने वालों का हुजूम लग गया। उन्ही में से किसी ने घटना की जानकारी इलाका पुलिस को दी। मौके पर पहुची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला असपताल भिजवाया है। वही दूसरी घटना में थाना दक्षिण क्षेत्र के मुरली नगर के समीप रेलवे ट्रेक पर सोमवार की सुबह लगभग 30 वर्षीय अज्ञात युवक का शव शौच करने गये लोगो ने पडा देखा। जिसको देखने वालों की भीड लग गयी। उन्ही में से किसी ने घटना की जानकारी इलाका पुलिस को दी। पुलिस ने शव का शिनाख्त कराने का काफी प्रयास किया। लेकिन उसकी शिनाख्त नही हो सकी। शव को कब्जे में लेने के बाद पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया है।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply