महिलाये शोषण के खिलाफ आवाज बुलंद करे : लक्ष्य

महिलाये  शोषण के खिलाफ आवाज बुलंद करे : लक्ष्य

लखनऊ————–लक्ष्य की लखनऊ टीम ने बाबा साहेब डॉ भीम राव अम्बेडकर की मूर्ति के अनावरण के अवसर पर एक कैडर कैम्प का आयोजन गावं मुंशीखेड़ा में किया ! इस अवसर पर गावं के लोगो ने विशेषतौर पर महिलाओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया !
IMG_9129
लक्ष्य की महिला कमांडर रेखा आर्या ने बहुजन उत्थान में बाबा साहेब डॉ भीम राव अम्बेडकर के योगदान की विस्तार से चर्चा की ! उन्होंने कहा कि आज जो भी अधिकार बहुजन समाज व् महिलाओ को मिले है ! वो बाबा साहेब डॉ भीम राव अम्बेडकर के अथक प्रयासों का परिणाम है ! वो जीवनभर बहुजन समाज व् महिलाओं के उत्थान के लिए संघर्ष करते रहे, हमें उनके प्रति कृतज्ञ रह्ना चाहिए तथा उनके बताये मार्ग पर चलना चाहिए !

लक्ष्य की महिला कमांडर संघमित्रा गौतम ने तथागत गौतम बुद्ध की शिक्षाओं पर विस्तार से चर्चा की ! उन्होंने कहा कि गौतम बुद्ध ने ही हमें वैज्ञानिक सोच दी ! हमें उनकी शिक्षाओं पर अमल करना चाहिए ! संघमित्रा गौतम ने लोगो को अंधविश्वास से बचने की सलाह दी ! उन्होंने कहा कि अंधविश्वास मनुष्य के विनाश का मुख्य कारण है!

लक्ष्य की महिला कमांडर रेखा चौधरी ने बच्चो की शिक्षा पर जोर दिया ! उन्होंने कहा कि हमें अपने बच्चे अवश्य शिक्षित करने चाहिए, चाहे इसके लिए हमें कितने ही कष्ट उठाने पड़े और बेटा बेटी में भेद नहीं करना चाहिए ! उन्होंने महिलाओ से अपील करते हुए कहा कि वो किसी भी प्रकार के शोषण को सहन ने करे अपितु उसके खिलाफ आवाज बुलंद करे !

अशोक कुमार ने गीत के माध्यम से लोगो को जागरूक किया उनके गीतों की लोगो ने खूब प्रशंशा की ! संजीत कुमार ने लक्ष्य की टीम दुवारा देश में चलाई जा रही सामाजिक क्रांति के विषय में विस्तार से समझाया !

लक्ष्य के सलाहकार एम्.एल. आर्या ने दलितों पर हो रहे अत्याचारों पर दुःख प्रकट किया ! उन्होंने दलित राजनेताओ पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ये राजनेता दलितों पर हो रहे अमानवीय अत्याचारों पर अपना मुँह नहीं खोलते है ! उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि आने वाले समय में दलित समाज इन दलित नेताओ को सबक सिखायेगा !

लक्ष्य युवा कमांडर भीमसेन गौतम, सरवजीत गौतम, जंगली प्रसाद रावत,अनिल कुमार, दीपचंद व् धर्मेंद्र कुमार ने भी अपने विचार रखे !

संघमित्रा गौतम कमांडर-लक्ष्य-9411291451,
रेखा चौधरी- कमांडर- लक्ष्य – 9453941333

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply