डिजिटल राशन कार्ड सत्यापन प्रक्रिया तिथि 7 मार्च तक :- जी.एस. बाली

डिजिटल राशन कार्ड सत्यापन प्रक्रिया तिथि 7 मार्च तक :- जी.एस. बाली

हिमाचलप्रदेश ————————  खाद्य, नागरिक एवं उपभोक्ता मामले मंत्री श्री जी.एस. बाली ने आज यहां कहा कि प्रदेश के उपभोक्ता राशन कार्ड डिजिटाईजेशन के लिये आधार नम्बर इत्यादि के विवरण का सत्यापन अब 7 मार्च, 2016 तक करवा सकते हैं। प्रदेश सरकार ने इसके लिये 7 दिनों का और समय दिया है। पूर्व में इसके लिये अतिंम तिथि 29 फरवरी, 2016 निश्चित की गई थी।

श्री बाली ने ई. सार्वजनिक वितरण प्रणाली परियोजना के अन्तर्गत प्रदेश में किये जा रहे राशन कार्डों के डिजिटाईजेशन कार्य पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य में 80 प्रतिशत लोगों ने या तो अपने वांछित विवरण का सत्यापन करवा लिया है अथवा इसके लिये नये सिरे से राशन कार्ड फार्म भर लिये हैं। उन्होंने कहा कि शेष लोगों के दस्तावेजों के सत्यापन के लिये सात दिनों का और समय दिया गया है।
उन्होंने ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग को 6 और 7 मार्च को राजपत्रित अवकाश के दिनों में सभी पंचायत कार्यालय खुले रखना सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने इन दिनों में समस्त पंचायत स्टाॅफ की उपस्थिति भी सुनिश्चित बनाने को कहा है।
श्री बाली ने प्रदेश के उपभोक्ताओं, जिन्होंने अभी तक राशन कार्ड डिजिटाईजेशन के लिये आधार नम्बर इत्यादि वांछित विवरण का सत्यापन नहीं करवाया है, वे सम्बन्धित पंचायतों में अथवा शहरी क्षेत्रों में उचित मूल्यों की दुकानों में जाकर 7 मार्च, 2016 से पूर्व सत्यापन अवश्य करवाएं। उन्होंने आशा जताई कि राज्य के लोगों के सहयोग से ई. सार्वजनिक वितरण प्रणाली परियोजना शीघ्र पूरी की जाएगी।

Related post

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…
किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

फूलदेव पटेल–(मुजफ्फरपुर)—-“हम लोग बहुत मजबूर हैं, समयानुसार खेतों की जुताई-बुआई करनी पड़ती है. खेतों में सिंचाई…
लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…

Leave a Reply