टेलीग्राम और अल्फाबेट इंक (GOOGL.O) Google के अधिकारियों की जांच का आदेश : ब्राजील के सुप्रीम कोर्ट

टेलीग्राम और अल्फाबेट इंक (GOOGL.O) Google के अधिकारियों की जांच का आदेश : ब्राजील के सुप्रीम कोर्ट

ब्रासीलिया, 12 मई (Reuters) – ब्राजील के सुप्रीम कोर्ट ने  सोशल मैसेजिंग सेवा टेलीग्राम और अल्फाबेट इंक (GOOGL.O) Google के अधिकारियों की जांच का आदेश दिया, जो एक प्रस्तावित इंटरनेट विनियमन बिल की आलोचना करने वाले अभियान के प्रभारी हैं।

निचले सदन के अध्यक्ष आर्थर लीरा के एक अनुरोध के आधार पर न्यायमूर्ति एलेक्जेंडर डी मोरेस द्वारा एक जांच शुरू करने का निर्णय टेक फर्मों द्वारा अपने प्लेटफार्मों पर बिल के खिलाफ अभियान चलाने के बाद आया। बाद में उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पदों को हटा दिया।

न्यायमूर्ति मोरेस ने संघीय पुलिस को अपनी जांच करने के लिए 60 दिन का समय दिया और अधिकारियों को बिल के खिलाफ “अपमानजनक अभियान” के लिए कंपनियों में जिम्मेदार सभी लोगों की पहचान करने और उनकी गवाही लेने का आदेश दिया।

अपने अनुरोध में, लीरा ने कहा कि टेक कंपनियों ने “बाजार में अपनी आधिपत्य स्थिति का लाभ उठाते हुए, विघटन, हेरफेर और डराने-धमकाने के एक घिनौने अभियान में हर तरह के हथकंडे अपनाए हैं।”

बिल इंटरनेट कंपनियों, सर्च इंजन और सोशल मैसेजिंग सेवाओं पर अवैध सामग्री को खोजने और रिपोर्ट करने के लिए इसे अदालतों में छोड़ने के बजाय, और ऐसा करने में विफलताओं के लिए भारी जुर्माना लगाने का दायित्व डालेगा।

Google ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, जबकि टेलीग्राम ने टिप्पणी के अनुरोध का जवाब नहीं दिया।

थॉमसन रॉयटर्स ट्रस्ट सिद्धांत।

Related post

Leave a Reply