“हिज्ब उत तहरीर” संगठन कोचिंग सेंटर चलाने, ऑटो ड्राइवर और दर्जी के रूप में कार्य कर धर्मांतरण

“हिज्ब उत तहरीर” संगठन  कोचिंग सेंटर चलाने, ऑटो ड्राइवर और दर्जी के रूप में कार्य कर धर्मांतरण

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में धर्मांतरण के प्रयासों में लिप्त पाए गए संगठन के सदस्यों के विरूद्ध कार्रवाई की गई है। “हिज्ब उत तहरीर” संगठन के सदस्य कोचिंग सेंटर चलाने, ऑटो ड्राइवर और दर्जी के रूप में कार्य कर धर्मांतरण के प्रयास कर रहे थे।

रायसेन जिले के वन क्षेत्र में ये ट्रेनिंग कैंप भी चलाते थे। प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले से एक और राज्य में 10 लोगों की धरपकड़ हुई है। तेलंगाना से भी ऐसे संगठन के सदस्यों को पकड़ा गया है। एटीएस द्वारा तत्परता से कार्रवाई की गई है। ऐसे तत्वों को जड़ से समाप्त किया जाएगा। इनका पैटर्न धर्मांतरण और आतंकवाद फैलाना है। इनको ऐसे प्रयास में सफल नहीं होने दिया जाएगा। गैर कानूनी कार्य करने वाले तत्वों के विरूद्ध सख्त कदम उठाए जाएंगे। पूर्व में भी नक्सली, दस्युओं और आतंकी गतिविधियों में लिप्त अपराधियों को पकड़ा गया है। आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में किसानों को बड़ी सौगात के रूप में ब्याज माफी का लाभ दिया जा रहा है। पूर्व सरकार द्वारा ऋण माफी का वादा कर किसान को ऋण ग्रस्त और डिफाल्टर बनाया गया। ऐसे किसानों की ब्याज की राशि का भुगतान राज्य सरकार करेगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में अभी तक हल किए गए प्रकरणों की जानकारी भी दी। उन्होंने कहा कि अभियान में आम जनता से जुड़े छोटे-छोटे कार्यों जैसे ड्राइविंग लाइसेंस, बँटवारा, अविवादित नामांतरण, विभिन्न प्रमाण-पत्रों को उपलब्ध कराने, बिजली पेयजल कनेक्शन देने के लिए 31 मई तक शहरी क्षेत्र के वार्ड और ग्रामों में शिविर लगाए जायेंगे।

Related post

Leave a Reply