झटके के साथ नोट बंद कर देने के फैसले से हाहाकार–तानाशाही व अहंकारी रवैये का प्रतीक: सुश्री मायावती जी

झटके के साथ नोट बंद कर देने के फैसले से  हाहाकार–तानाशाही व अहंकारी रवैये का प्रतीक: सुश्री मायावती जी

नई दिल्ली, 11 नवम्बर 2016: बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष, सांसद (राज्यसभा) व पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश सुश्री मायावती जी ने केन्द्र की सत्ताधारी पार्टी भाजपा व उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह पर 500 व 1,000 रूपये के नोट तत्काल प्रभाव से बन्द करने के फलस्वरूप देश की लगभग समस्त सवासौ करोड़ लोगों की दुःख-तकलीफ व जनपीड़ा को देखने के बावजूद भी उसकी घोर आपराधिक अनदेखी करने की तीखी आलोचना करते हुये कहा कि भाजपा के इस तानाशाही व अहंकारी व्यवहार की सजा जनता उसे जरूर देगी।

भाजपा अध्यक्ष श्री अमित शाह के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये सुश्री मायावती जी ने कहा कि देश में कालेधन व भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के नाम पर केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा दिनांक 8 नवम्बर की रात को जो तानाशाही रवैये को दर्शाने वाला व आर्थिक इमरजेन्सी लगाने वाला फैसला लिया गया है ।

सुश्री मायावती ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी सरकार का लगभग आधा कार्यकाल पूरा हो गया है परन्तु भ्रष्टाचारी लोगों को व विदेशों आदि में कालाधन रखने वाले एक भी व्यक्ति को ऐसी सख्त सजा नहीं दिलायी जा सकी है कि उस तबके को सदमा पहुँचे।

500 व 1,000 रूपये का नोट अचानक ही बन्द करके देश के करोड़ों गरीब व मेहनतकश एवं मध्यम आय वर्गीय तबके को जो सदमा व आघात पहुँचाया गया है, वह इस भाजपा सरकार के गरीब विरोधी व बड़े-बड़े पूँजीपतियों व धन्नासेठों की समर्थक पार्टी व उस जैसी ही सरकार चलाने के चाल, चरित्र व चेहरे को और ज्यादा बेनकाब करता है। इसके साथ ही केन्द्र की भाजपा सरकार के इस अधकच्चे व अपरिपक्व फैसले से जो देश की विशाल जनसंख्या को सदमा व आघात पहुँच रहा है, तो यह अति गम्भीर व गहरी चिन्ता की भी बात है।

जिसे मध्यनजर रखते हुये उन्होंने बीजेपी व केन्द्र में इनकी सरकार को यह भी सलाह दी है कि वे अपने इस अधकच्चे व अपरिपक्व लिये गये फैसले में, जो भी गम्भीर कमियां है तो उन्हें छिपाने की बजाय, जल्दी ही दूर करने का प्रयास करें।

बी.एस.पी. केन्द्रीय कार्यालय
4, गुरूद्वारा रकाबगंज रोड,
नई दिल्ली – 110001

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply