• April 9, 2017

जैन समाज को पक्षी अस्पताल का आश्वासन-कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़

जैन समाज को  पक्षी अस्पताल का आश्वासन-कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़

बहादुरगढ़, 9 अप्रैल—-हरियाणा के कृषि, पशुपालन मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि पक्षियों के संरक्षण के साथ ही उन्हें बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में प्रदेश सरकार की ओर से सार्थक कदम बढ़ाए जाएंगे।3उन्होंने कहा कि आधुनिकता की दौड़ में बढ़ती टैक्रोलोजी के कारण पक्षियों की सं या में कमी चिंता का विषय है, ऐसे में मानव समाज को जागरूक होकर पक्षियों के संरक्षण में भी अहम जि मेवारी निभानी होगी।

पशुपालन मंत्री धनखड़ रविवार को शहर की अनाज मंडी परिसर में श्री भगवान पाश्र्वनाथ जैन पक्षी दाना स्थल एवं पांडुशिला समिति की ओर से आयोजित रथ यात्रा महोत्सव में बतौर मु यातिथि बोल रहे थे। महोत्सव में स्थानीय विधायक नरेश कौशिक बतौर अति विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। आयोजन समिति की ओर से कृषि मंत्री धनखड़ व विधायक कौशिक का अभिनंदन किया गया।

धार्मिक कार्यक्रम में अपने संबोधन में कृषि मंत्री धनखड़ ने कहा कि जैन समाज दानवीरता के उदाहरण हैं और परोपकारी सोच के अनुरूप समाज अपनी उल्लेखनीय भागीदारी निभा रहा है। उन्होंने श्री महावीर जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित श्रद्धालुओं को कहा कि श्री महावीर जैन ने समाज को नई दिशा देते हुए सच्चे पथप्रदर्शक के रूप में जन-जन तक सामाजिक संदेश पहुंचाने का काम किया है।

सामाजिक बदलाव में महापुरूषों का अहम योगदान : कौशिक
विधायक नरेश कौशिक ने श्री महावीर जयंती पर समाज के लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जैन समाज की ओर से हर साल आयोजित यह महोत्सव न केवल बहादुरगढ़ शहर बल्कि पूरे जिले व प्रदेश में एक सार्थक संदेश देता है।

उन्होंने जैन समाज की पैरवी करते हुए बहादुरगढ़ क्षेत्र में ही पक्षी अस्पताल खोले जाने की मांग की जिस पर पशुपालन मंत्री ने इस दिशा में ठोस कदम उठाने का विश्वास दिलाया।

इस अवसर पर जिला परिषद् के चेयरमैन परमजीत, वाइस चेयरमैन योगेश सिलानी, ब्लाक समिति चेयरपर्सन प्रतिनिधि युद्धवीर भारद्वाज, पार्षद कविता गोयल, जैन समाज के पदाधिकारी ओमप्रकाश जैन, राकेश जैन, सुनील जैन, जयनारायण जैन, विजय जैन, डा.एन.के.जैन, रत्न जैन, रविभान राठी, गजानंद गर्ग, दिनेश शेखावत, सचेत कुमार सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

कृषि मंत्री ने स्व.चंद्रभान नमन—- हरियाणा के कृषि एवं कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने रविवार को विधायक नरेश कौशिक के चाचा स्व.चंद्रभान कौशिक की सतरहवीं में शामिल हो दिवंगत आत्मा को पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया। गौरतलब है कि विगत 24 मार्च को हृदयघात से चंद्रभान कौशिक का निधन हो गया था। वे करीब 84 साल के थे।

Related post

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…
पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

आकांक्षा प्रिया————– पिछले दिनों मेरे द्वारा पढ़ी जाने वाली पुस्तक रही “बुरे फंसे”, जो कि एक हास्य…

Leave a Reply