जलपाईगुड़ी : हमारे पास कोई उम्मीदवार नहीं : -भाजपा

जलपाईगुड़ी : हमारे पास कोई उम्मीदवार नहीं : -भाजपा

भाजपा का जलपाईगुड़ी जिला नेतृत्व जलपाईगुड़ी लोकसभा क्षेत्र में सार्वजनिक बैठकें आयोजित करने के लिए भारत के चुनाव आयोग की अनुमति के लिए आवेदन नहीं कर सकता क्योंकि पार्टी ने अभी तक सीट के लिए उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा  “उम्मीदवार या पार्टी द्वारा अधिकृत व्यक्ति द्वारा ईसीआई के ऐप के माध्यम से अनुमति मांगी जाती है। चूंकि हमारे पास कोई उम्मीदवार नहीं है, इसलिए हम तृणमूल कांग्रेस या सीपीएम के विपरीत, सार्वजनिक बैठकों के लिए अनुमति नहीं मांग सकते। साथ ही ऐसी बैठकों का खर्च उम्मीदवार द्वारा किए जाने वाले खर्च में शामिल किया जाता है. अगर हम अनुमति मांगते हैं, तो भी हमें नहीं पता कि खर्च किस मद में दिखाया जाएगा,”

नतीजतन, भाजपा घर-घर अभियान और सूक्ष्म स्तर की बैठकें आयोजित कर रही है।

“देरी से अभियान योजना प्रभावित हो रही है। हमें नहीं पता कि केंद्रीय नेतृत्व के मन में क्या है. भाजपा नेता ने कहा, ”तृणमूल और सीपीएम दोनों उम्मीदवार पूर्ण प्रचार मोड में हैं, जबकि हमारी गतिविधियां घर-घर जाकर प्रचार करने तक सीमित हैं।”

जलपाईगुड़ी निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव एक महीने से भी कम समय में 19 अप्रैल को होगा। नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए केवल दो दिन – 26 और 27 मार्च बचे हैं।

2019 में जलपाईगुड़ी सीट पर बीजेपी के जयंत रॉय ने जीत हासिल की.

प्रशासन के सूत्रों ने कहा कि सार्वजनिक बैठकों के लिए अब तक विभिन्न राजनीतिक दलों से 110 आवेदन उनके पास पहुंच चुके हैं। सबसे ज्यादा आवेदन तृणमूल से हैं.

“भाजपा ने नागराकाटा विधानसभा क्षेत्र के लिए कुछ आवेदन दायर किए हैं। जलपाईगुड़ी लोकसभा सीट के लिए पार्टी ने अब तक कोई आवेदन दाखिल नहीं किया है,” ।

नागराकाटा विधानसभा सीट जलपाईगुड़ी जिले में है लेकिन अलीपुरद्वार लोकसभा क्षेत्र में है।

जलपाईगुड़ी में एक अन्य भाजपा नेता ने कहा “हम एक भी बैठक के लिए ईसीआई में आवेदन नहीं कर सके क्योंकि उम्मीदवार का फैसला नहीं किया गया है। दूसरी ओर, नागराकाटा के भाजपा समर्थक अलीपुरद्वार के उम्मीदवार मनोज तिग्गा के लिए पूरी तरह से काम कर रहे हैं और नियमित रूप से राजनीतिक गतिविधियों की मेजबानी कर रहे हैं, ”

Related post

Leave a Reply