• August 22, 2017

जयपुर डिस्कॉम– कर्मचारी सेवा संबंधी समस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु विशेष प्रयास

जयपुर डिस्कॉम– कर्मचारी सेवा संबंधी समस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु विशेष प्रयास

जयपुर————जयपुर डिस्कॉम के कार्मिक शाखा में कार्यरत सभी उप निदेशक एवं कार्मिक अधिकारियों की जयपुर डिस्कॉम के प्रबन्ध निदेशक की अध्यक्षता में 18 अगस्त को विद्युत भवन में बैठक आयोजित हुई।

प्रबन्ध निदेशक श्री आर.जी. गुप्ता द्वारा विद्युत कर्मचारियों की पदोन्नति, वेतन निर्धारण, एसीपी, अवकाश स्वीकृति, सेवानिवृति के लाभ, एवं अनुकम्पा नियुक्ति प्रकरण इत्यादि समस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु निगम में द्विस्तरीय व्यवस्था तन्त्र गठित किया गया है।

प्रथम स्तर में कार्मिक अधिकारी माह में तीन उपखण्ड कार्यालयों एवं उप निदेशक माह में एक उपखण्ड कार्यालय एवं एक अधिनस्थ कार्मिक अधिकारी कार्यालय का निरीक्षण करेगा एवं कर्मचारियों की समस्याओं का निराकरण करेगा।

द्वितीय स्तर में प्रत्येक वृत कार्यालय स्तर पर माह के द्वितीय सोमवार (कार्मिक अधिकारी के अतिरिक्त प्रभार वाले वृत में तृतीय सोमवार) को “विद्युत कर्मचारी कल्याण शिविर“ का आयोजन होगा, जिसमें वृत अधीक्षण अभियन्ता, वृत कार्मिक अधिकारी एवं वृत लेखाधिकारी कर्मचारी समस्याओं को वृत स्तर के केम्प में सुनेगे एवं यथा सम्भव निराकरण करेंगे। निरीक्षण रिपोर्ट एवं शिविर रिपोर्ट मुख्य कार्मिक अधिकारी की टिप्पणी के साथ प्रबन्ध निदेशक स्तर पर मूल्यांकन किया जावेगा।

मुख्य कार्मिक अधिकारी श्री राकेश शर्मा ने बताया कि विद्युत दुर्घटनाओं की रोकथाम हेतु प्रत्येक माह में एक या दो बार वीडियो कॉन्फ्रेन्स के माध्यम से प्रशिक्षण दिया जावेगा। इसमें विद्युत दुर्घटनाओं से बचाव के तरीके, सुरक्षा उपकरणों के उपयोग पर परिचर्चा होगी एवं आई.टी.आई. अप्रेन्टिस स्टाईफण्ड की भारत सरकार से वसूली, छोड़कर जाने वाले कर्मचारियों से प्रतिभूति राशि की वसूली, समयानुसार पदोन्नति के लिए कार्मिक अधिकारी को आवश्यक निर्देश जारी किये गये जा रहे है।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply