चक्रवात मंडौस : तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में भारी वर्षा

चक्रवात मंडौस  : तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में  भारी वर्षा

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में भारी वर्षा की भविष्यवाणी की गई है, क्योंकि बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवात मंडौस के 9 दिसंबर की मध्यरात्रि को पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश में पुडुचेरी और श्रीहरिकोटा के बीच के तट को पार करने की उम्मीद है।  दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र 6 दिसंबर को एक अवसाद में बदल गया और यह एक “गहरे दबाव” में और तेज हो गया और बुधवार तक चेन्नई से लगभग 750 किमी दूर था।

आईएमडी ने कहा कि चक्रवाती तूफान मैंडस (जिसे ‘मैन-डस’ कहा जाता है) कराईकल के पूर्व-दक्षिणपूर्व में लगभग 500 किलोमीटर दूर दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर था। आईएमडी के एक बुलेटिन में कहा गया है, ” इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और उत्तर तमिलनाडु, पुडुचेरी और पुडुचेरी और श्रीहरिकोटा के बीच दक्षिण आंध्र प्रदेश के तट से सटे 70 किमी प्रति घंटे की हवा की गति के साथ 9 दिसंबर की मध्यरात्रि को पार करने की उम्मीद है।” ।

तमिलनाडु में, तीन जिलों – चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, और विल्लुपुरम – के लिए 9 दिसंबर, शुक्रवार और पुडुचेरी के लिए भी रेड अलर्ट जारी किया गया है। , चक्रवाती तूफान मंडौस बंगाल की खाड़ी के ऊपर कराईकल से लगभग 500 किलोमीटर पूर्व-दक्षिण पूर्व में स्थित था और शुक्रवार आधी रात के आसपास पुडुचेरी और श्रीहरिकोटा के बीच उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी और आस-पास के दक्षिण आंध्र प्रदेश के तट को पार कर जाएगा।

Related post

Leave a Reply