मैं डरा नहीं, मैं उनका बाप हूँ–मुझसे पंगा मत लेना—शिवसेना नेता संजय राउत

मैं डरा नहीं, मैं उनका बाप हूँ–मुझसे  पंगा मत लेना—शिवसेना नेता संजय राउत

मुंबई–(नवभारत टाइम्स॰कॉम) — पत्नी के नाम ईडी के समन से आगबबूला शिवसेना नेता संजय राउत ने केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि वह इस तरह की चीजों से डरने वाले नहीं हैं। राउत ने सोमवार दोपहर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी वर्षा राउत के नाम सियासी विरोध की वजह से समन भेज गया है। ईडी केंद्र सरकार के इशारे पर काम कर रही है। राउत ने कहा कि हम कानून का पालन करेंगे।

मुझसे पंगा मत लेना

संजय राउत ने कहा कि मुझसे पंगा मत लेना मैं नंगा आदमी हूं और शिवसैनिक हूं। मेरे पास भाजपा की फ़ाइल है, अगर उसे निकाला तो आपको देश से छोड़कर भागना पड़ेगा। मेरे पास 121 लोगों के नाम हैं। जल्द ही ईडी को दूँगा। इतने नाम हैं कि 5 साल ईडी को काम करना पड़ेगा। तब ईडी को पता चलेगा कि किससे पंगा लिया है।

यह सब राजनितिक षड़यंत्र है

संजय राउत ने कहा कि यह सब राजनीति से प्रेरित है। 10 साल पुराना केस निकाला है ईडी ने। हम मिडल क्लास के लोग है। मेरी पत्नी टीचर है। पत्नी से दोस्त से 50 लाख का कर्ज लिया था। राज्यसभा के हलफनामे में इसका जिक्र है। इनकम टैक्स में भी यह दिखाया गया है। यह छिपाई हुई बात नहीं है। इससे ईडी और बीजेपी को क्या तकलीफ है। इस देश में बीजेपी के लिए बड़े-बड़े सूरमा बैठे हैं। अगर मैं उनके परिवार तक पहुंचा तो उन्हें देश छोड़कर भागना होगा।

मैं डरा नहीं, मैं उनका बाप हूँ

राउत ने कहा कि मुझे शिवसेना और एनसीपी के 22 विधायकों की सूची दिखाई गई थी। मुझसे कहा गया था कि अगर मैंने इस सरकार की मदद की तो धीरे धीरे इन सभी के ऊपर ईडी या दूसरी एजेंसी कार्रवाई करेंगी। इसमें सबसे पहला नाम प्रताप सरनाईक का था। बीजेपी वाले पिछले एक साल से मिलकर यह समझाने की कोशिश कर रहे हैं कि तुम इस सरकार को बचाने की कोशिश मत करो। हम इसे गिराना चाहते हैं। अलग अलग तरीके से धमकी और इशारे देकर भी मुझे डराने की कोशिश की गई, लेकिन मैं डरा नहीं, मैं उनका बाप हूँ।

तो क्या पत्नी के जरिये संजय राउत पर दबाव बनाना चाहती है ईडी?
बीजेपी नेताओं पर कार्रवाई कब होगी

राउत ने आरोप लगते हुए कहा की हमारे परिवार वालों में किसी की संपत्ति 1600 गुना नहीं बढ़ी है। बीजेपी के नेताओं के घरवालों की आमदनी 1600 गुना बढ़ी है। पहले आप उनपर कार्रवाई करिये। हम कानून से बड़े नहीं हैं, हम इसका पालन करेंगे। मेरे पास तुम्हारा हिसाब है, तुम्हारे परिवार वालों का हिसाब किताब है। लेकिन बालासाहेब ठाकरे ने हमें सिखाया है कि सीधी लढाई लड़नी चाहिए। बच्चे और परिवारवालों को बीच में नहीं लाया जाना चाहिए। उद्धव ठाकरे ने भी यही बात मुझसे कही है। बालासाहेब ठाकरे की तस्वीर मेरे पीछे है, उन्हें देखकर मैं आपको कहता हूँ कि हम इसका जवाब देंगे और यह आप पर भारी पड़ेगा।

ईडी दफ्तर के बाहर शिवसैनिकों ने लगाए पोस्टर

दक्षिण मुंबई के ईडी कार्यालय के बाहर शिवसैनिकों ने पोस्टर लगाकर विरोध जताया है। शिवसैनिकों ने ईडी कार्यालय को भाजपा कार्यालय बताने वाला पोस्टर लगाया है। जिसपर लिखा भाजपा कार्यालय।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply