चंगोरा भाठा में पेयजल पाईप लाईन

चंगोरा भाठा में पेयजल पाईप लाईन

रायपुर ————- राजधानी रायपुर के चंगोरा भाठा में पेयजल पाईप लाईन का विस्तार होगा। राज्य शासन ने इसके लिए 80 लाख रूपए की मंजूरी दी है। कृषि मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने आज देर शाम हरिठाकुर शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल चंगोरा भाठा परिसर में आयोजित समारोह में पाईप लाईन विस्तार का भूमिपूजन किया। रायपुर नगर निगम के महापौर श्री प्रमोद दुबे ने समारोह की अध्यक्षता की।

श्री अग्रवाल ने चंगोराभाठा के शिवनगर में पांच लाख रूपए की लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन तथा चंगोराभाठा में साढ़े तीन लाख रूपए की लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन का भी भूमिपूजन किया। शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल चंगोराभाठा में राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत बनाए गए पुस्तकालय का लोकार्पण भी किया गया।

कृषि मंत्री ने हायर सेकेण्डरी स्कूल चंगोराभाठा की बाउंड्रीवाल को ऊंचा करने पांच लाख रूपए, फर्नीचर के लिए दो लाख रूपए तथा चंगोराभाठा के हाट-बाजार को व्यवस्थित करने 50 लाख रूपए स्वीकृत करने की घोषणा की।

श्री अग्रवाल ने समारोह में यह भी बताया कि राजधानी रायपुर के राजेन्द्र नगर, भाठागांव तथा चंगोराभाठा के रिंग रोड पर ओव्हर ब्रिज बनाया जाएगा, जिससे इन क्षेत्रों के निवासियों को आवागमन में काफी सुविधा होगी।

कृषि मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल तथा महापौर श्री प्रमोद दुबे ने अपने उदबोधन में मिलजुलकर आपसी समन्वय के साथ रायपुर शहर का विकास करने की बात कही। उन्होंने इस अवसर पर स्कूली बच्चों को पढ़ाई-लिखाई और साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने की सीख दी।

श्री अग्रवाल ने कहा कि स्कूल के पुस्तकालय का नामकरण पूर्व राष्ट्रपति, रक्षा वैज्ञानिक और देशभक्त नागरिक डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम के नाम पर किया गया है। स्कूली बच्चे उन्हें अपना आदर्श मानकर मन से पढ़ाई करें तथा डॉ. अब्दुल कलाम की तरह देश का नाम रौशन करें।

महापौर श्री दुबे ने कहा कि रायपुर शहर के ऐसे इलाकों जहां मध्यम वर्ग और गरीब परिवार के लोग रहते हैं, वहां के विकास के लिए प्राथमिकता से कार्य किए जा रहे हैं। श्री दुबे ने सभी स्कूली बच्चों को अव्वल आने के लिए प्रेरित करते हुए बारहवीं परीक्षा में सर्वाधिक अंक पाने वाले स्कूल के विद्यार्थी को 21 हजार रूपए का पुरस्कार देने का ऐलान किया।

रायपुर नगर निगम के नेताप्रतिपक्ष श्री सूर्यकांत राठौर, पार्षद श्रीमती मीनल चौबे तथा पार्षद श्री यादराम साहू ने पिछले 12-13 वर्षों में चंगोराभाठा में हुए विकास कार्यों को गिनाया और विकास का श्रेय कृषि मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल को दिया। श्री राठौर ने कहा कि बारह साल पहले चंगोराभाठा को गांव कहा जाता था, लेकिन आज चंगोराभाठा शहर बन गया है।

इस अवसर पर रायपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री रमेश सिंह ठाकुर, रायपुर नगर निगम के पार्षद श्री मनोज वर्मा, श्री सतनाम पनाग, जिला शिक्षा अधिकारी श्री डी.आर. बंजारा सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि, आम नागरिक और स्कूली बच्चे उपस्थित थे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply