फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल स्कीइंग रेस 2018 की तैयारियां

फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल स्कीइंग  रेस 2018 की तैयारियां

देहरादून (सू०ब्यूरो)———–मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल स्कीइंग रेस 2018 की तैयारियों को लेकर पर्यटन मंत्री श्री सतपाल महाराज एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

15 जनवरी 2018 से 21 जनवरी 2018 तक प्रस्तावित रेस के सफल आयोजन के लिए औली में समस्त आवश्यक सुविधाओं पर विस्तृत चर्चा की गई। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय इवेंट के लिए जो भी स्थान विकसित किये जा रहे हैं, उनमें दीर्घकालीन योजनाओं का भी विशेष ध्यान रखा जाए। सभी सुविधाओं और उपकरणों के रख रखाव के लिए आवश्यक है कि ऐसी जगहों पर वर्ष पर्यन्त छोटे बड़े आयोजन होते रहने चाहिए।

पर्यटन के विकास के साथ ऐसे अवसरों का उपयोग स्थानीय आर्थिकी और प्रतिभा के विकास में भी होना चाहिए। उन्होंने कहा की प्रतियोगिता में उत्तराखंड के खिलाड़ियों के लिए प्रवेश शुल्क को सरकार द्वारा वहन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एफ.आई.एस रेस के सफल आयोजन के लिए इसका व्यापक स्तर पर प्रचारप्रसार किया जाए।

पर्यटन मंत्री श्री सतपाल महाराज ने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के आयोजन से उत्तराखण्ड में पर्यटन को बढ़ावा तो मिलेगा ही साथ ही स्थानीय लोगों के रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि दीर्घकालीन योजनाएं बनाकर पर्यटन स्थलों को विकसित किया जायेगा। जिससे आगामी समय में उत्तराखण्ड में शीतकालीन खेलों का समयसमय पर आयोजन हो सके।

सचिव पर्यटन श्री आर.मीनाक्षी सुंदरम ने जानकारी दी कि एफ.आई.एस. रेस के आयोजन के लिए कई सिविल कार्य भी किये जाने हैं। इसके अलावा स्लोप मरम्मत , विभिन्न आयोजन समितियों का गठन, उपकरणों का क्रय, जोशीमठ औली रोड के मरम्मत का कार्य भी किया जाना है।

आयोजन समिति के अतिरक्त अन्य समितियों, तकनीकि समिति, स्वागत एवं प्रोटोकाॅल समिति, आवास एवं सत्कार समिति, प्रचार एवं प्रसार समिति, सुरक्षा समिति, वित्त समिति का गठन किया जाना है। गढ़वाल मण्डल विकास निगम से रोपवे, स्कीलिफ्ट, चेयर कार के सुरक्षा प्रमाण पत्र लिये जायेंगे।

बैठक में मुख्य सचिव श्री एस.रामास्वामी, विंटर गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष कर्नल श्री जे.एस. ढ़िल्लन, पूर्व डीआईजी,आई.टी.बी.पी.श्री एस.पी. चमोली, श्री. एस.एस. पांगती, जिलाधिकारी चमोली श्री आशीष जोशी, एस.पी. चमोली सुश्री तृप्ति भट्ट आदि उपस्थित थे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply