• January 24, 2018

गणतंत्र दिवस समारोह रिहर्सल

गणतंत्र दिवस समारोह रिहर्सल

बहादुरगढ़ (जनसंपर्क विभाग)———–शहर के रेलवे रोड स्थित शहीद ब्रिगेडियर होशियार सिंह स्टेडियम में 26 जनवरी, गणतंत्र दिवस समारोह देशभक्ति के रंगों में सराबोर हो धूमधाम से मनाया जाएगा। एसडीएम जगनिवास उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में ध्वजारोहण करेंगे और परेड का निरीक्षण करते हुए मार्च पास्ट की सलामी लेंगे।
1
बुधवार को गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर पूर्ण ड्रेस रिहर्सल हुई जिसमें तहसीलदार नरेंद्र दलाल, बीईओ मदनलाल चोपड़ा व एआईपीआरओ दिनेश कुमार ने अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ समारोह के लिए हुई अंतिम रिहर्सल का जायजा लिया। परेड व मार्च पास्ट की सलामी की रिहर्सल डीएसपी भगतराम की देखरेख में हुई।

फाइनल रिहर्सल में तहसीलदार नरेंद्र दलाल ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह को गरिमापूर्ण व भव्य ढंग से मनाने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देने वाली टीम के इंचार्ज को समारोह में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित भी किया।

26 जनवरी, गणतंत्र दिवस समारोह में मार्च पास्ट जिला पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी की सीनियर व जूनियर विंग टुकड़ी, स्काऊट ब्वाइज, गल्र्ज गाईड की टुकड़ी द्वारा किया जाएगा। वहीं राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय व राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा मास पीटी शो, लेजियम व डंबल शो का आयोजन होगा।

समारोह को भव्य व मनमोहक बनाने के लिए उपमंडल के विभिन्न स्कूलों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की बेहतर प्रस्तुति दी जाएगी। साथ ही विभिन्न विभागों की विकासात्मक पहलुओं को दर्शाती झांकियां भी गणतंत्र दिवस समारोह के दिन आकर्षण का केंद्र रहेंगी। उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह को शांतिप्रिय व गरिमामय पूर्ण ढंग से मनाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर आवश्यक प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं।

बुधवार को हुई फाइनल रिहर्सल में डीपीएस स्कूल बहादुरगढ़ के विद्यार्थियों द्वारा राष्ट्रभक्ति गीत, राकवमावि जसौर खेड़ी तथा राउवि बालौर के विद्यार्थियों द्वारा योग क्रियाएं, वैश्य आर्य कन्या स्कूल की छात्राओं द्वारा समूह नृत्य, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं द्वारा समूह नृत्य, पीडीएम स्कूल बहादुरगढ़ द्वारा देशभक्ति नृत्य,आशा किरण स्पेशल स्कूल, रावमावि बहादुरगढ़ के विद्यार्थियों द्वारा देशभक्ति नृत्य व एस.आर.सेंच्यूरी स्कूल द्वारा स्वच्छता मिशन के मद्देनजर जागरूकता भरे नृत्य जैसे सांस्कृतिक कार्यक्रमों की फूल ड्रेस रिहर्सल दिखाई जोकि गणतंत्र दिवस समारोह पर बेहतर ढंग से प्रस्तुति देने के लिए तैयार हैं।

इस मौके पर रावमावि बहादुरगढ़ के प्राचार्य रमेश कुमार, राकवमावि बहादुरगढ़ की प्राचार्या तारावंती, प्रवक्ता अमित दलाल सहित अन्य शिक्षकगण व विद्यार्थी मौजूद रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply