खोरिया, नलवा, गागरोल व बोरदिया में राजस्व लोक अदालत का आयोजन

खोरिया, नलवा, गागरोल व बोरदिया में राजस्व लोक अदालत का आयोजन

प्रतापगढ़, 9 जून/ राजस्व लोक अदालत अभियान ‘न्याय आपके द्वार 2015’ के तहत मंगलवार को जिले में खोरिया, नलवा, गागरोल व बोरदिया में राजस्व लोक अदालत का आयोजन किया गया। अधिकारियों ने ग्रामीणों की मौके पर ही राजस्व समस्याओं का निराकरण कर राहत दी।

प्रतापगढ़ उपखण्ड अधिकारी दिनेश कुमार मंडोवरा ने खोरिया में आयोजित राजस्व लोक अदालत में खाता दुरुस्ती के 11, विभाजन के एक, खातेदारी घोषणा के चार, स्थाई निषेधाज्ञा के एक, इजराय के तीन व पत्थरगढ़ी के तीन व अन्य 9 प्रकरणों का निस्तारण किया। तहसीलदार विनोद मल्होत्रा ने नामान्तकरण के 38, खाता दुरुस्ती के 11, खाता विभाजन के छह व सीमा ज्ञान के दो प्रकरण निस्तारित किए। 30 राजस्व नकलें जारी की गई। अन्य तरमीम 5 प्रकरणों का निस्तारण किया।

            इसी प्रकार छोटी सादड़ी उपखण्ड अधिकारी वन्दना खोरवाल ने गागरोल ग्राम पंचायत अटल सेवा केन्द्र में लोक अदालत का आयोजन किया। उन्होंने खाता दुरूस्ती के 24, विभाजन के एक व इजराय का एक प्रकरण का मौके पर निस्तारण किया। तहसीलदार राजेन्द्र प्रसाद यादव ने नामान्तकरण के 28, खाता विभाजन के दो व नये राजस्व ग्राम के प्रस्ताव 5 प्रकरण का मौके पर निस्तारण किया। 54 राजस्व नकलें जारी की गई। अन्य तरमीम हकत्याग के एक प्रकरण का निस्तारण किया।

      राजस्व लोक अदालत में भू अभिलेख निरीक्षक रमेशचन्द पालीवाल, भू अभिलेख निरीक्षक रमेशचन्द्र मीणा, पटवारी हल्का गागरोल संतोष कुमारी रावत, पटवारी हल्का बरेखन सारिका देवड़ा, पटवारी हल्का सूबी के दीपक राव मराठा, पटवारी हल्का कारूण्डा अम्बालाल मेघवाल, पटवारी हल्का केसुन्दा अबरार, वरिष्ठ लिपिक गुणवन्त माली व ज्योतिबाला जैन, कनिष्ठ लिपिक लोकेन्द्र मोहिल व सामाजिक कार्यकर्ता बरेखन देवीलाल मेनारिया उपस्थित थे।

           धरियावद उपखण्ड अधिकारी रमेश चन्द ने नलवा में खाता दुरूस्ती के चार, खातेदारी घोषणा के दो, स्थाई निषेधाज्ञा के एक व पत्थरगढ़ी के एक प्रकरण निपटाये। अन्य छह प्रकरण का निस्तारण किया। तहसीलदार शांति लाल जैन ने नामान्तकरण के 15 व खाता दुरस्ती के एक प्रकरण का निस्तारण किया। 23 राजस्व नकलें उपलब्ध कराई गई। पेंशन के 20 प्रकरणों का निस्तारण किया।

अरनोद उपखण्ड अधिकारी विनय पाठक ने बोरदिया में खाता दुरुस्ती के 6 प्रकरणों का निस्तारण किया। पत्थरगढ़ी के एक प्रकरण का निपटारा किया। तहसीलदार ताराचन्द वैंकट ने नामान्तकरण के 33, खाता दुरुस्ती के 6, खाता विभाजन के चार व सीमाज्ञान के चार प्रकरण निस्तारित किए। 15 राजस्व नकलें जारी की गई। अन्य तरमीम 10 प्रकरणों का निस्तारण किया।

Related post

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…
पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

आकांक्षा प्रिया————– पिछले दिनों मेरे द्वारा पढ़ी जाने वाली पुस्तक रही “बुरे फंसे”, जो कि एक हास्य…

Leave a Reply