वांछित भगौड़े आरोपी 6 साल बाद गिरफ्तार

वांछित भगौड़े आरोपी 6 साल बाद गिरफ्तार
नगदी व मोबाईल फोन चुराने के मामले में  गिरफ्तार
कैथल, 9 जून (राजकुमार अग्रवाल ) :- मंदिर में पूजा कर रहे बाबा की जेब से हजारों रुपए नगदी व मोबाईल फोन चुराने के मामले में सदर पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपी के कब्जा से संपूर्ण चोरीशुदा संपत्ती बरामद कर ली गई। आरोपी को अदालत के आदेश अनुसार 22 जून तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
प्रवर पुलिस प्रवक्ता रोशन लाल खटकड़ ने बताया कि बाबा प्रेमपुरी शिव मंदिर पाडला में 6 जून की रात जब पाठ-पूजा में मग्न थे, तो किसी ने उसके कमीज की जेब से 3 हजार रुपए नगदी व सैंमसंग मोबाइल फोन चुरा लिया। सदर पुलिस के एएसआई सुरेश कुमार ने जांच करते हुए आरोपी सोनू वासी पाडला को गिरफ्तार कर नगदी व फोन बरामद कर लिया।
 वांछित भगौड़े आरोपी 6 साल बाद गिरफ्तार
कैथल -:-   गोली मारकर जानलेवा हमला करने के मामले में वांछित भगौड़े आरोपी को पीओ प्रकड़ो प्रकोष्ठ ने करीब 6 साल बाद गिरफ्तार कर उसके खिलाफ अदालत के आदेश की अवहेलना के आरोप में मामला दर्ज कर दिया है। आरोपी मंगलवार को न्यायालय के आदेश अनुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। प्रवर पुलिस प्रवक्ता रोशन लाल खटकड़ ने बताया कि डोहर वासी ईश्वर ङ्क्षसह 8 जून 09 की रात खेत में बने मकान के बाहर सोया हुआ था।
दबे कदम किसी के आने की आवाज सुनकर वह बैठा तो चंद कदम की दूरी से अज्ञात व्यक्तियों ने पिस्तौल से गोली दाग दी, जो उसके दांए कंधे में लगी। शोर होने उपरांत आरोपी दूसरा फायर करते हुए फरार हो गये थे। इस मामले में गिरफ्तार किए गये आरोपियों में से सन्नी दयोल वासी सौंगरी जमानत मिलने उपरांत भूमिगत था, जिसे अदालत ने पीओ करार दे दिया था।
भगौड़ा पकड़ो प्रकोष्ठ प्रभारी सबइंस्पेक्टर उमेद ङ्क्षसह ने आरोपी को करीब 6 वर्ष बाद पुन: गिरफ्तार कर उसके खिलाफ भादसं. की धारा 174ए तहत भी मामला दर्ज कर दिया है।
 2 आरोपियों का मंगलवार को पुलिस ने न्यायालय से 2 दिन का पुलिस रिमांड 
कैथल -:-  10 लाख रुपए फिरौती के लिए युवक का अपहरण कर अज्ञात व्यक्तियों द्वारा हत्या व शव खुर्द-बुर्द करने के मामले में गिरफ्तार 2 आरोपियों का मंगलवार को पुलिस ने न्यायालय से 2 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया है। पुलिस ने तत्परता व मुस्तैदी पुर्वक कार्रवाही करते हुए घटना के 24 घंटों मध्य मामला सुलझाते हुए खुलाशा करने में सफलता हासिल की है।
वारदात में लिप्त तीसरे आरोपी की गिरफ्तारी के सरगर्मी पुर्वक प्रयास किए जा रहे है। प्रवर पुलिस प्रवक्ता रोशन लाल खटकड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि एसएचओ सीटी इंस्पेक्टर विरेंद्र सिंह ने आरोपी राहुल व लवीश वासी महादेव कलोनी का 9 जून को अदालत से 2 तक पुलिस रिमांड हासिल किया है।
गौरतलब है कि महादेव कलोनी वासी राजेंद्र कुमार की शिकायत अनुसार 7 जून की बाद दोपहर अज्ञात व्यक्तियों ने उसके 19 वर्षीय पुत्र का अपहरण कर लिया तथा जान से मारने की धमकी देते हुए अजय के ही फोन द्वारा 10 लाख रुपए फिरौती की मांग करने लगे।
रात फतेहपुर सिरसा ब्रांच नहर मुंदडी के पास मिले शव की अगले दिन अजय के रुप में शनाख्त हुई। गिरफ्तार किए गये दोनों आरोपियों ने कबुला कि उन्होंने योजना तहत अजय को बुलाकर बाईक पर अपह्त करके ले गए, जहां शराब पीने उपरांत भांडा फूटने के डर से तेजधार हथियार  द्वारा हमला कर अजय की हत्या कर शव को खुर्द बुर्द करने के उद्देश्य से बाइक का पट्रौल छिड़क कर आग लगा दी। आरोपियों से गहनता पुर्वक व्यापक पुछताछ की जा रही है।
 बुजूर्ग दादी को पीटने वाले पोते को ढ़ाड पुलिस ने उसकी पत्नी व मां समेत गिरफ्तार
कैथल :-  बुजूर्ग दादी को पीटने वाले पोते को ढ़ाड पुलिस ने उसकी पत्नी व मां समेत गिरफ्तार कर लिया है। पिडित वृद्धा का पुत्र व एक अन्य पौत्र पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके है। प्रवर पुलिस प्रवक्ता रोशन लाल खटकड़ ने बताया की कौल वासी वृद्धा फूलीदेवी 4 जून को प्लाट में कुड़ा करकट डालने गई तो प्लाट विवाद की रंजिशन उसके बेटे, पुत्रवधु, 2 पोत्रों व पोते की पत्नी ने हमला कर डड़ों से चोटे मारी तथा फरार हो गए।
ढ़ांड पुलिस के एएसआई कृष्ण लाल ने आरोपी पोते कृष्ण, उसकी पत्नी पूनम व मां लीलादेवी को 8 जून के दिन गिरफ्तार कर सोमवार को ही अदालत में पेश कर दिया गया, जहां से उन्हें न्यायालय ने जमानत पर रिहा किया है। आरोपी कृष्ण का भाई सोनु व पिता रोशन पहले ही इस मामले में गिरफ्तार किए जा चुके है।
 आस्ट्रेलिया भेजने का झांसा  आरोपी गिरफ्त्तर 
कैथल:-  आस्ट्रेलिया भेजने का झांसा देकर 13 लाख रुपए हड़पने केे मामले में वांछित आरोपी को सीवन पुलिस ने गिरफतार कर मंगलवार को न्यायालय से 2 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया है। प्रवर पुलिस प्रवक्ता रोशन लाल खटकड़ ने बताया करीब 2 वर्ष पुर्व रामनगर भूना वासी बलबीर सिंह के पुत्र बङ्क्षलद्र ङ्क्षसह को आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर कुछ आरोपियों ने 13 लाख रुपए ले लिए। आरोपियों ने उसका पासपोर्ट हासिल कर जाली टिकट व जाली वीजा देते हुए टरकाया, परंतु विदेश नही पहुंचने कारण पैसे वापिस मांगने पर जान से मारने  की धमकी दी जाने लगी।
मामले की जांच सीवन पुलिस के एएसआई राजबीर ङ्क्षसह ने करते हुए केवल विहार कलोनी जालंधर पंजाब वासी रोहित कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। नगदी, जाली दस्तावेज तैयार करने में प्रयुक्त उपकरण बरामदगी तथा व्यापक पुछताछ के लिए आरोपी का 9 जून को न्यायालय से 2 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply