कचरे का प्रतिदिन उठाव, पृथक्करण और वेस्ट टू एनर्जी प्लांट पहुँचाना सुनिश्चित करें – उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल

कचरे का प्रतिदिन उठाव, पृथक्करण और वेस्ट टू एनर्जी प्लांट पहुँचाना सुनिश्चित करें – उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल

भोपाल : —— उप मुख्यमंत्री श्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा है कि शहर को साफ और सुन्दर रखना सभी की जिम्मेदारी है। नगरीय निकाय हर घर से प्रतिदिन कचरा संग्रहण की व्यवस्था कर उसे ट्रांसर्फर स्टेशन में पहुंचाये। कचरे के पृथक्करण कर वेस्ट टू एनर्जी प्लांट पहुँचाने की व्यवस्था की जाये। उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने कलेक्ट्रेट रीवा के सभागार में दो नगर निगम एवं 28 नगरीय निकाय में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन की समीक्षा की।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे क्षेत्र को कचरे से मुक्त करने और कचरे से बिजली बनाने के लिए प्रोजेक्ट शुरू किया गया था। उप मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि सभी संबंधित अपनी ज़िम्मेदारियों का निर्वहन करें। सामंजस्य के अभाव में कार्य निष्पादन में असुविधा नहीं होनी चाहिए। उप मुख्यमंत्री ने पहड़िया प्लांट में 600 किलो प्रतिदिन मृत पशु निष्पादन का प्लांट लगाने की व्यवस्था करने के एजेंसी को निर्देश दिये।

सीधी में कचरा ट्रांसफ़र स्टेशन के लिए जमीन निर्धारण तथा चित्रकूट से कचरे का एक सप्ताह में उठाव करने के लिए उप मुख्यमंत्री ने आवश्यक निर्देश दिये। नगर निगम रीवा के अध्यक्ष श्री व्यंकटेश पाण्डेय, सीधी, रीवा और सतना जिले के सभी नगर पालिकाओं एवं नगर परिषदों के अध्यक्ष विभागीय अधिकारी तथा रेमकी कंपनी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Related post

Leave a Reply