• April 9, 2016

अवैध शराब : 40 प्रकरण दर्ज और 34 लोग गिरफ्तार

अवैध शराब : 40 प्रकरण दर्ज  और 34 लोग  गिरफ्तार

जयपुर —अवैध शराब के कारोबार पर रोकथाम के लिए बाड़मेर जिले में चल रहे विशेष अभियान के तहत विभिन्न स्थानों पर दबिश देकर अब तक कुल 40 प्रकरण दर्ज किए गए हैं और 34 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही दबिश के दौरान भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की गई है।

 बाड़मेर जिला पुलिस अधीक्षक श्री पारिस देशमुख ने बताया कि आबकारी विभाग की सूचना पर जिला पुलिस, आबकारी विभाग, जैसलमेर पुलिस एवं आबकारी विभाग की संयुक्त टीमों ने जैसलमेर में पुलिस थाना झिझनियाली के तेजरावा गांव के पास बाबाजी का फांटा में मोहनसिंह पुत्र रिडमल सिंह राजपूत के मकान पर दबिश दी। वहां से भारी मात्रा में अवैध शराब व शराब बनाने का सामान जब्त किया गया।

पुलिस ने मोहनसिंह को गिरफ्तार कर लिया। श्री देशमुख ने बताया कि फैक्ट्री से बरामद शराब का एफ.एस.एल. परीक्षण करवाया गया। इसमें मिथाइल एल्कोहल की मात्रा पाई गई है। इस दबिश से फैक्ट्री में निर्मित शराब सप्लाई होने से पहले ही जब्त कर बड़ी जनहानि होने से रोका जा सका। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार जिला पुलिस द्वारा गडरारोड में जहरीली शराब से जवानों की मौत का मामला सामने आने पर शराब सप्लाई करने वालों की जानकारी जुटाई और दबिश देकर मुलजिम गणेश पुत्र नन्दलाल महेश्वरी व रमेश कुमार पुत्र तेजमालसिंह रावणा राजपूत को गिरफतार किया।

इसी दौरान पुलिस थाना ग्रामीण के हल्का क्षेत्र बिशाला में भी जहरीली शराब पीने से लोगों की तबीयत बिगड़ने और अस्पताल मे भर्ती होने का मामला सामने आने पर जिला पुलिस की 6 विशेष टीमें गठित कर दबिश दी गई और 3 लोगों स्वरूपसिंह पुत्र भंवरसिंह, गेमरसिंह पुत्र परमानसिंह एवं नरेन्द्रसिंह पुत्र मांगुसिंह को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इन पांचों से रात्रि में ही गहन पूछताछ की गई और जिला पुलिस ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए ऑपरेशन की तरह त्वरित कार्यवाही की। रात्रि में ही पूरे जिले में वॉटसअप, ऑडियो, लाउड स्पीकर आदि माध्यमों से आमजन को अवैध शराब नहीं पीने, अवैध शराब बेचने वालों की जानकारी पुलिस को देने की अपील की गई। साथ ही संबंधित थानाधिकारी, बीट कांस्टेबल, सरपंच, सीएलजी सदस्यों एवं समाज सेवियों से भी जनजागृति की अपील की गई।

श्री देशमुख ने बताया कि पांचों मुलजिम ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने शराब मिरचू, मनोहरसिंह व भागसिंह से खरीदी थी। मिरचूराम गडरारोड क्षेत्र में व भागसिंह बिशाला क्षेत्र में अवैध शराब सप्लाई करने के मुख्य सरगना थे। पुलिस की विशेष टीमों ने मिरचूराम को अहमदाबाद से तथा मनोहरसिंह को शराद (गुजरात) से 7 अप्रेल को गिरफतार कर लिया। ग्राम बिशाला में अवैध शराब के मुख्य सरगना भागसिंह को विशेष टीमों ने 8 अप्रेल को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।

Related post

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…

Leave a Reply