• December 9, 2017

अलवर विकास कार्यों की समीक्षा

अलवर  विकास कार्यों की समीक्षा

जयपुर, 8 दिसम्बर । स्वायत्त शासन मंत्री श्री श्रीचंद कृपलानी ने आरयूआईडीपी, जलदाय व नगर विकास न्यास के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर में कराये जा रहे विकास कार्यो से क्षतिग्रस्त हुई सडकों के पेवरीकरण का कार्य आपस में समन्वय स्थापित कर एक ही ऎजन्सी से करवाना सुनिश्चित करें ।

श्री कृपलानी शुक्रवार को अलवर शहर के जिला परिषद के सभागार में शहर में चल रहे विकास कार्यो की समीक्षात्मक बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे। उन्होंने जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता को निर्देश दिये कि सडकों के मरम्मत कार्य से पूर्व ही पेयजल कनेक्शन कराने सुनिश्चित करें।

उन्होंने शहर में सडकों के पेचवर्क कार्यो में कम प्रगति पर नाराजगी जाहिर करते हुए आरयूआईडीपी के अधिशाषी अभियन्ता को शेष पेचवर्क कार्य शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश देते हुए कहा कि शहर में डाली जा रही सीवरेज लाईन के सीवरेज हॉल को सडक लेवल के बराबर रखें।

स्वायत्त मंत्री सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियन्ता को एनसीआर योजना के तहत स्वीकृत 968 करोड रुपये की लागत राशि से बनने वाली सडकों की निविदा प्रक्रिया पूर्ण कर कार्य शीघ्र प्रारम्भ करने के निर्देश दिये । उन्होंने नगर परिषद के आयुक्त को नगर परिषद क्षेत्र में लम्बित सभी भवन पट्टों के प्रकरणों का निस्तारण एक सप्ताह में करने के निर्देश दिये ।

उन्होंने बैठक में उपस्थित स्वायत्त शासन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि नगर परिषद अलवर में लेखाकार,सफाई निरीक्षक के रिक्त पदों को एक सप्ताह में भरने की व्यवस्था करें तथा नव चयनित कार्मिकों को यथाशीघ्र पदस्थापित करें। नगर पालिका राजगढ में फायर ब्रिगेड नहीं होने की जानकारी पर उन्होंने नगर परिषद आयुक्त अलवर को निर्देश दिए कि एक फायर ब्रिगेड आगामी व्यवस्था होने तक राजगढ नगर पालिका को भिजवाऎं।

श्री कृपलानी ने तिजारा,भिवाडी,किशनगढबास,खैरथल,बहरोड,राजगढ नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारियों को निर्देश दिये कि 15 जनवरी तक स्वीकृत एलईडी लाईट को लगवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने किशनगढबास नगर पालिका क्षेत्र में कचरा डालने के लिए भूमि आवंटित करने के लिए मुख्य योजना अधिकारी से एनओसी लेने के निर्देश दिये ।

उन्होंने खैरथल नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी को खैरथल में सब्जी मण्डी बनाने के लिए भूमि आवंटन से संबंधित दस्तावेज जयपुर स्थित यूडीएच कार्यालय को प्रस्तुत कर भूमि स्वीकृत कराने के निर्देश दिये एवं खैरथल कस्बे में गन्दे पानी के निकास हेतु नाला निर्माण करने के निर्देश दिये । उन्होंने बूढीबावल में 60 लाख रुपये की लागत से स्वीकृत नाला निर्माण कार्य शीघ्र प्रारम्भ करने के निर्देश दिये ।

इस अवसर पर जिला कलक्टर श्री राजन विशाल ने नगरीय विकास मंत्री श्री कृपलानी को उनके द्वारा दिये गये निर्देशों की पालना समयावधि में पूर्ण कराने का विश्वास दिलाया ।

बैठक में श्रम एवं नियोजन मंत्री डॉ जसवंत सिंह यादव, अलवर शहर विधायक श्री बनवारी लाल सिंघल, विधायक श्री रामहेत यादव, विधायक श्री जयराम जाटव,विधायक श्री मामन सिंह,नगर विकास न्यास के अध्यक्ष श्री देवी सिंह शेखावत, नगर परिषद के सभापति श्री अशोक खन्ना, नगर परिषद सभापति भिवाडी श्री संदीप दायमा, श्री धर्मवीर शर्मा, नगर विकास न्यास के सचिव श्री कान्हाराम सहित आरयूआईडीपी,जलदाय विभाग एवं नगर विकास न्यास व संबंधित अधिकारी उपस्थित थे ।

Related post

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली  या  विरासत के सहारे जीत की तलाश

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली या विरासत के सहारे जीत की तलाश

राजनीति में कब क्या हो जाए, कुछ भी नहीं कहा जा सकता। कांग्रेस की स्थिति कमोवेश…
सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…

Leave a Reply