• September 9, 2015

अजमेर डिस्कॉम :: बिजली चोरी : 36 लाख 44 हजार का राजस्व निर्धारण

अजमेर डिस्कॉम :: बिजली चोरी : 36 लाख 44 हजार का राजस्व निर्धारण

जयपुर – अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री हेमन्त कुमार गेरा के निर्देशानुसार निगम के सतर्कता दलों द्वारा बिजली चोरी रोकने के लिए की गई प्रभावी कार्यवाही के तहत गत दिवस विभिन्न वृत्तों में की गई विशेष छापामार कार्यवाही के तहत 340 स्थानों पर बिजली चोरी की जांच कर 327 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर कुल 36 लाख 44 हजार 68 रूपए का राजस्व वसूली का निर्धारण किया गया।

निगम के उप पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) एवं अभियान प्रभारी श्री सुरेन्द्र कुमार भाटी ने बताया कि बिजली चोरी रोकने के लिए गत दिवस को की गई कार्यवाही के तहत बिजली चोरी के सामने आए मामलों में अजमेर वृत्त में 81 स्थानों पर बिजली चोरी की जांच कर सभी स्थानों पर चोरी पकड़कर 8 लाख 25 हजार रुपए का राजस्व निर्धारण किया गया। भीलवाड़ा वृत्त में 34 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 2 लाख 60 हजार रुपए का राजस्व निर्धारण किया गया। नागौर वृत्त में 36 स्थानों पर जांच कर 35 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 4 लाख 5 हजार रुपए का राजस्व निर्धारण किया गया। झुंझुनूं वृत्त में 50 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर चोरी पकड़कर 8 लाख 88 हजार रुपए का राजस्व निर्धारण किया गया। सीकर वृत्त में 72 स्थानों पर जांच कर 60 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 5 लाख 43 हजार रुपए का राजस्व निर्धारण किया गया। चित्तौडग़ढ़ वृत्त में 19 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 2 लाख 98 हजार रुपए का राजस्व निर्धारण किया गया। प्रतापगढ़ वृत्त में 3 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 17 हजार रुपए का राजस्व निर्धारण किया गया। बांसवाड़ा वृत्त में 3 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 20 हजार रुपए का राजस्व निर्धारण किया गया। डूंगरपुर वृत्त में 7 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 45 हजार रुपए का राजस्व निर्धारण किया गया। इसी प्रकार राजसमंद वृत्त में 16 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 2 लाख 23 हजार 568 रुपए का राजस्व निर्धारण किया गया तथा उदयपुर वृत्त में 19 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर एक लाख 19 हजार का राजस्व निर्धारण किया गया।
विद्युत थानों द्वारा की गई कार्यवाही :-

उप पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) एवं अभियान प्रभारी श्री सुरेन्द्र कुमार भाटी ने बताया कि मंगलवार को विद्युत चोरी निरोधक पुलिस थानों में विद्युत चोरों के खिलाफ कार्यवाही कर कुल 22 प्रकरण दर्ज कर कुल 10 प्रकरणों का निस्तारण कर एक लाख 37 हजार 384 रुपए की वसूली की गई।

उन्होंने बताया कि अजमेर में एक प्रकरण का निस्तारण कर 17 हजार 954 रूपए की वसूली की गई जबकि भीलवाड़ा में 2 प्रकरणों का निस्तारण कर 11 हजार 353 रुपए की वसूली की गई। इसी प्रकार नागौर में एक प्रकरण में 7 हजार 613 रुपए, झुंझुनूं में 3 प्रकरणों में 48 हजार 160 रुपए, रींगस में 2 प्रकरणों में 23 हजार 15 रुपए तथा सलूम्बर में एक प्रकरण में 29 हजार 289 रुपए की वसूली की गई।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply