• April 14, 2016

अंबेडकर जयंती पर बामनौली को मिली लाखों की सौगात :- विधायक नरेश कौशिक

अंबेडकर जयंती पर बामनौली को मिली लाखों की सौगात :- विधायक नरेश कौशिक
बहादुरगढ़  ः( पार्टी सूत्र) ————–  विधायक नरेश कौशिक ने बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर की 125 वीं जयंंती के पर्व पर हलके के गांव बामनौली में उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धाजंलि अर्पित की और गांव में  लाखों रूपये की लागत से हुए तथा होने वाले  विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया। 24 लाख 89 हजार रूपये की लागत से नवनिर्मित सीसी व ब्लाक की गलियों का उदघाटन किया । 1
 विधायक ने बाबा साहेब डॉ अम्बेडकर भवन  और चौपाल की आधारशिला रखी। मौके पर मौजूद पंचायतीराज विभाग के एसडीओ ने बताया कि अम्बेेडकर भवन पर नौ लाख चौबीस हजार तथा चौपाल पर आठ लाख बेसठ हजार रूपये की लागत आएगी और लगभग छह महिने बनकर तैयार हो जाएगी।
विधायक ने कहा कि  बाबा साहेब ने देश की समरसता और सामाजिक भाईचारे को मजबूत रखने के लिए सक्षम संविधान दिया है। बाबा साहेब ने ग्रामीण भारत के विकास पर जोर दिया था। पीएम मोदी व मुख्यमंत्री मनोहरलाल सरकार ने बाबा साहेब के सपनों को साकार करने के लिए आज से ग्राम उदय से भारत उदय योजना का शुुभारंभ किया है।
यह कार्यक्रम 24 अप्रैल चक चलेगा। योजना के तहत गांवों के समुचित विकास की रूपरेखा तैयार की जाएगी। गांव के विकास में समाज की छतीस बिरादरी की भागीदारी सुनिश्चित होगी। सरकार द्वारा चलाई जा रही लोक हित की नीतियों का लाभ समाज के सभी पात्र  लोगों तक पंहुचाया जाएगा। इस दौरान ग्राम सभा की बैठकों में सरकारी अधिकारी सरकारी योजनाओं की जानकारी देंगे। 2
विधायक ने कहा कि विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं है। पूरे हलके में विकास कार्य चल रहे हैं। सिचाईं योजेना के तहत टेल तक पानी पंहुचाने का लक्ष्य सरकार ने रखा है। सरकार ने किसान, मजदूर , व्यापारी और उद्यमियों की पुरानी समस्याओं को समझा है उनको सिलेसिलेवार दूर कर रही है।
गांव  में पंहुचने पर विधायक का जोरदार स्वागत किया गया। विधायक ने ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनीं और संबंधित विभागों के अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर समाधान के दिशा-निर्देश दिए।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply