• October 13, 2018

बिहार पुलिस को लताड— सब कुछ अपराधी के भरोसे छोड़ दीजिएगा— मुख्यमंत्री

बिहार पुलिस को लताड— सब कुछ अपराधी के भरोसे छोड़ दीजिएगा— मुख्यमंत्री

पुलिस महानिदेश को हैलिकाप्टर लेने कि हिम्मत नहीं
*******************************************

पटना————मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराबबंदी के मुद्दे और बढ़ते अपराध पर बिहार पुलिस की जमकर क्लास लगाई और कहा कि शराबबंदी के बावजूद शराब क्यों पकड़ी जा रही कुछ तो गड़बड़ है? जब ये सरकार अापकी सुरक्षा के बारे में सोचती है तो आपसे भी कुछ अपेक्षाएं हैं। सबकुछ राम भरोसे छोड़ दीजिएगा क्या या कुछ क्रिमिनल्स के भरोसे कि जो जिसका मन हो वो करे।

चेतावनी

उन्होंने कहा कि हमने शराबबंदी का इतना बड़ा काम किया लेकिन बिहार में आज भी हर जगह से शराब पकड़ी जा रही है। आखिर कहीं गड़बड़ी है तभी तो ये हो रहा है? कुछ समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर कैसे यह सब हो रहा है? उन्होंने कहा कि अंदर के तंत्र के बारे में सोचना-समझना अब शुरू कर दीजिए।

कहा-अब नए भवन में शिफ्ट हो जाईए, बिना बताए हम भी कभी-कभी आ जाएंगे

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पटना स्थित सरदार पटेल भवन का उद्घाटन किया, जिसमें अब पुलिस मुख्यालय शिफ्ट होगा। मुख्यमंत्री ने डीजीपी को निर्देश दिया कि जल्द से जल्द सचिवालय से नए भवन में पुलिस मुख्यालय को शिफ्ट करें, सप्ताह में एक दिन मैं भी बिना बताए यहां आ जाया करूंगा।

सीएम ने कहा कि सरकार पुलिस को हेलीकाप्टर देना चाहती है’, लेकिन डीजीपी हेलीकाप्टर लेते ही नहीं हैं। किसी डीजीपी ने आज तक हेलीकाप्टर पर निर्णय नहीं लिया। उन्होंने कहा कि पुलिस भवन बिहार का पहला भूकंप रोधी भवन बना है।

उन्होंने नए भवन के बारे में कहा कि बेस अाइसोलेशन तकनीक पर भवन का निर्माण कराया गया है। ये भवन आठ रिक्टर स्केल से ज्यादा तक का भूकंप झेल सकता है। इसकी छत पर हेलीपैड भी है। इस पुलिस मुख्यालय में आपदा प्रबंधन का मुख्यालय भी होगा।

उन्होंने कहा कि गुजरात के भूकंप को मैंने नजदीक से देखा था और गुजरात जैसा भूकंप अगर पटना में आए तो पांच लाख लोगों की मौत निश्चित है। आपदाएं आती रहती हैं। बिहार में तितली तूफान से थोड़ा फायदा हुआ है तो वहीं अन्य राज्यों में नुकसान हुआ है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा कि इस नए भवन में आम लोगों के लिए भी इंतजाम होना चाहिए। सरदार पटेल भवन केवल किला बन कर ना रह जाए। सभी थानों को वीडियो कांफ्रेंसिंग से जोड़ा जाए और अटेंडेंस के लिए बायोमेट्रिक सिस्टम लगाया जाए।

Related post

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…
राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

डाॅ. निशा शर्मा :                   भारत इन दिनों अपना…
भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…

Leave a Reply