• March 19, 2019

बिहार उत्सव 2019——-हस्तकरघा एवं हस्तशिल्प की छटा

बिहार उत्सव 2019——-हस्तकरघा एवं हस्तशिल्प की छटा

नई दिल्ली——–आईएनए दिल्ली हाट में आयोजित 15 दिवसीय बिहार उत्सव-2019 में लगे स्टालों पर देश-विदेश से आए सैलानियों की खासी भीड़ देखी गई और वे बिहार के नायाब कलाकृतियों में खासी दिलचस्पी दिखाते हुए जमकर खरीदारी करते देखे गए।

लोगों को यहां भागलपुरी सिल्क साडी, मिथिला पेटिंग और जूट- बैग आदि से निर्मित वस्तुएं काफी भा रही है, इसके अलावा बिहार के व्यंजनों का भी लोग जमकर लुत्फ उठा रहे हैं। इस बार स्टाल के भागलपूरी सिल्क, बसमन बीघा के चादर, मधुबनी पेंटिंग, सिकी के उत्पाद, कास्ट की मूर्ति के आकर्षक स्टाल्स लगाये गए हैं।

बिहारी व्यंजनों में मिस्टर लिट्टीवाले के यहां लिट्टी-चोखा, तो बिहार की रसोई से आप बिहार में बनने वाले चिप्स, सत्तू, तिलौरी आदि खरीद सकते हैं। साथ ही अगर आप मिठाई के शौकीन हैं तो जाते-जाते राजकुमार का बिहार में बनने वाले मिठाई लौंगलता,अनानसा एवं जलेबी का भी आनंद ले सकते है।

बिहार के 107वां स्थापना दिवस के अवसर पर दिल्ली में बिहार उत्सव 2019 का आयोजन बिहार सरकार उधोग विभाग और बिहार सरकार के बिहार औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार (बियाडा) की ओर से दिनांक 16 से 31 मार्च 2019 तक नई दिल्ली के आईएनए दिल्ली हाट मे किया जा रहा है।

बिहार स्थापना दिवस का यह कार्यक्रम बिहार की संस्कृति परंपरा कला पर्यटन को दर्शाता है। बिहार उत्सव 2019 का विघिवत उद्घाटन 22 मार्च को बिहार स्थापना दिवस पर बिहार सरकार के द्वारा किया जाएगा।

कार्यक्रम को खास बनाने के लिए विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति 22 से 24 मार्च तक की जाएगी। यहीं नहीं बिहार के संस्कृति को दर्शानें के लिए लोक गीत व नृत्य कला कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएगे।

संपर्क करें- रविन्द्र झा,.9899235055,

Related post

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…
किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

फूलदेव पटेल–(मुजफ्फरपुर)—-“हम लोग बहुत मजबूर हैं, समयानुसार खेतों की जुताई-बुआई करनी पड़ती है. खेतों में सिंचाई…
लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…

Leave a Reply