बिना पुर्वानुमति के मुख्यालय नहीं छोड सकेंगे अधिकारी

प्रतापगढ़——– भारत निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही सम्पूर्ण राज्य में आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो गयी है।

जिला निर्वाचन अधिकारी श्यामसिंह राजपुरोहित ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे उनकी बिना पूर्वानुमति के अवकाश पर न जाए और ना ही मुख्यालय छोड़े।

मतदाता जागरूकता के लिए आयोजित होगी विभिन्न गतिविधियां

जिले में लोकसभा आम चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी श्यामसिंह राजपुरोहित के निर्देशन में मतदाताआंे में मतदान के प्रति जागरूकता के लिए विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जायेगा।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं स्वीप प्रभारी डाॅ. वीसी गर्ग ने बताया कि 20 मार्च को होली के रंग लोकतंत्रा के संग होलिका दहन पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम जिले के समस्त होलिका दहन स्थलों पर होली के आस-पास रंगोली, होलिका दहन से पूर्व होली की परिक्रमा लेकर मतदान की शपथ लेंगे।

उन्हांेने बताया कि आयोजन को सफल बनाने को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी ने आयुक्त नगर परिषद, विकास अधिकारी प्रतापगढ़, अरनोद, धरियावद, पीपलखूंट, लसाड़िया, झल्लारा को प्रभारी अधिकारी एवं सहायक प्रभारी में बीएलओ समस्त, प्रधानाध्यापक, पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी, पटवारी, कृषि पर्यवेक्षक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को नियुक्त किया गया है।

लोकसभा आम चुनाव को लेकर स्वीप की गतिविधियां होगा आयोजन

लोकसभा आम चुनाव 2019 के अन्तर्गत 29 अप्रैल को मतदान होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी श्यामसिंह राजपुरोहित ने आदेश जारी कर बताया कि स्वीप-मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जिले में होली के रंग-लोकतंत्र के संग के अन्तर्गत विभिन्न गतिविधियांे का आयोजन किया जायेगा।

आयोजन को लेकर उन्हांेंने आदेश जारी कर प्रभारी अधिकारी तत्काल प्रभाव से नियुक्त किये जाकर गतिविधियों का संचालन एवं सम्पाद कर एचडी फोटो मय विवरण स्वीप टीम के वाट्सअप ग्रुप पर शेयर करते हुए ई-मेल आईडी

डीएमडेसपीआरएडेसआरजेएटदरेटएनआईसीडाॅटइन या जिलापरिषदडाॅटपीजीएचएटदरेटजीमेलडाॅट पर प्रेषित करें।