बाघा बार्डर पर प्रदेश की बेटी **** वादा जो निभाते

‘माँ तुझे प्रणाम” योजना के अंतर्गत आज देश की अंतर्राष्ट्रीय सरहद बाघा बार्डर-हुसैनीवाला (पंजाब) की अनुभव यात्रा के लिये प्रदेश की बेटियों का 72 सदस्यीय दल रवाना हुआ। यह दल 16 फरवरी, 2019 को वापस भोपाल लौटेगा।

इस दल में रायसेन, बैतूल और हरदा जिले की युवतियाँ शामिल हैं। संयुक्त संचालक, खेल और युवा कल्याण डॉ. विनोद प्रधान ने दल प्रभारी श्री अरविन्द इलियाजर जिला खेल अधिकारी, रायसेन को राष्ट्रीय ध्वज सौंपा, जो अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर फहराया जायेगा।

अनुभव यात्रा पर जा रहे दल की सदस्यों को यात्रा के संबंध में अधिकारियों द्वारा जरूरी मार्गदर्शन दिया गया।

‘माँ तुझे प्रणाम” योजना के माध्यम से अभी तक 11 हजार से अधिक युवाओं को देश की अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं की अनुभव यात्रा करवायी जा चुकी है। यात्रा का यह क्रम निरंतर जारी है।

***** वादा जो निभाते **********

जय किसान फसल ऋण माफी योजना के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए एल.ई.डी. प्रचार रथ को जनसम्पर्क मंत्री श्री पी.सी शर्मा ने आज हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर आयुक्त श्री पी. नरहरि भी उपस्थित थे। प्रदेश के 313 विकासखण्डों में एक-एक एल.ई.डी. प्रचार रथ भेजे जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार वचन-पत्र में किये गये वादे पूरे कर रही है। श्री शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा किसानों और युवाओं के लिए चलायी जा रही जन-हितैषी योजनाओं की जानकारी इन रथों के माध्यम से जन-जन तक पहुँचेगी।

प्रचार रथों में प्रदेश के 55 लाख किसानों को जय किसान फसल ऋण माफी योजना, कन्या विवाह/निकाह योजना की अनुदान राशि में वृद्धि, मध्यप्रदेश में चार टेक्सटाइल्स पार्क की स्थापना, प्रदेश के 70 प्रतिशत युवाओं को रोजगार मुहैया कराने आदि योजनाओं की जानकारी दी जा रही है।