नंबरदारों का मानदेय दोगुना—— विधायक हरविन्द्र कल्याण

घरौंडा/करनाल ——– घरौंडा के विधायक एवं हैफेड के चेयरमैन हरविन्द्र कल्याण ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने नंबरदारों के मानदेय में दोगुनी बढ़ोतरी करके नम्बरदारों को सौगात दी है।

नंबरदारों को तकनीकी रूप से विकसित करने के उद्देश्य से मोबाईल फोन देने की भी मंजूरी दी गई है। इससे जिला करनाल के नंबरदारों में खुशी की लहर है, इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री का तहदिल से आभार व्यक्त किया है।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार द्वारा नंबरदारों के 1500 रुपये मानदेय को बढ़ाकर इसे दोगुना करने की जो घोषणा की गई थी, उसे गत दिवस मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हरियाणा सचिवालय में आयोजित केबिनेट बैठक में मंजूरी दे दी है।

अब प्रदेश के सभी नंबरदारों को प्रति माह तीन हजार रुपये का मानेदय दिया जाएगा। इससे करनाल जिला सहित प्रदेश के लगभग 25 हजार नंबरदारों को बढ़े हुए मानदेय का लाभ पहुंचेगा।

घरौंडा नंबरदार एसोसिएशन के प्रधान शीशपाल ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश के नंबरदारों के मानदेय में बढ़ोतरी व 7 हजार रुपये कीमत तक के मोबाईल की सुविधा देकर उनका मान सम्मान बढ़ाया है।

मनोहर लाल प्रदेश के ऐसे पहले मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने मानदेय बढ़ाकर नंबरदारों के सच्चे हितैषी होने का प्रमाण दिया है।

नंबरदार एसोसिएशन घरौंडा के महासचिव चरण सिंह, रणधीर सिंह, विवेक राणा ने भी मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में नंबरदारों के हितों की अनदेखी हुई।

आज तक वह मान सम्मान नंबरदारों को नहीं मिल पाया था जिसके वे हकदार थे लेकिन यह मान सम्मान बीजेपी सरकार में उनको मिला है।

इसके अलावा पटवारियों की अंतर जिला तबादला नीति पर मोहर लगाने, ग्रुप सी के लिए आयु सीमा बढ़ाकर 42 साल करने, धार्मिक संस्थाओं के लिए ली जाने वाली जमीन पर स्टांप डयूटी फीस को घटाकर एक फीसदी करने, पीएसओ का मानदेय बढ़ाकर 18000 रुपये प्रति माह करने सहित अनेकों जनहितैषी फसलों पर मुहर लगाने पर जिला के पटवारियों, पीएसओ, बेरोजगार युवकों, संस्थाओं एवं अन्य लोगों ने हरियाणा सरकार का धन्यवाद किया है।