• December 30, 2017

आर्ट एंड क्राफ्ट रूम, लाइब्रेरी, कंप्यूटर व साइंस लैब का शुभारंभ

आर्ट एंड क्राफ्ट रूम, लाइब्रेरी, कंप्यूटर व साइंस लैब का शुभारंभ

बहादुरगढ़————–विधायक नरेश कौशिक ने हलके के गांव परनाला स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय परिसर में राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत बनने वाले चार कमरों के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया।
Doc6-1
ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों की मौजूदगी में विधायक कौशिक ने करीब 26 लाख रूपए की लागत से बनने वाले आर्ट एंड क्राफ्ट रूम, कंप्यूटर लैब, लाइब्रेरी व साइंस लैब के निर्माण कार्य की शुरूआत करवाते हुए स्कूल में विद्यार्थियों की सुविधाओं के मद्देनजर 10 नए कमरों का प्रोपोजल विभाग के पास भिजवाते हुए उन्हें मंजूर करवाने का विश्वास दिलाया।

गांव परनाला के सरपंच सत्यवान ने विधायक के समक्ष अन्य गांव के विकास से जुड़ी बातें भी रखी जिस पर विधायक ने उन्हें पूरा कराने का आश्वासन दिया। स्कूल परिसर में पहुंचने पर विधायक कौशिक का जोरदार अभिनंदन हुआ।

विधायक कौशिक ने कहा बेहतर शैक्षणिक माहौल प्रदान करने के लिए सरकार की ओर से धन की कमी आड़े नहीं आने दी जा रही। विद्यार्थियों की सुविधा के लिए जरूरतानुसार विभिन्न योजनाओं के तहत आधारभूत ढांचागत विकास कराने के साथ-साथ बच्चों को गुणवत्तापरक शिक्षा दिए जाने पर जोर दिया जा रहा है।

इस मौके पर गांव परनाला के सरपंच सत्यवान, कर्मवीर परनाला, दलजीत, राजू, जलकरण, भाजपा निगरानी समिति अध्यक्ष महेश कुमार, मंडल अध्यक्ष अश्विनी शर्मा, राजपाल शर्मा, पार्षद अलबेल पहलवान, पालेराम शर्मा, अशोक राठी, कैप्टन राम सिंह दलाल, कैप्टन बलवान खत्री, सचेत कुमार, कृष्ण चंद्र, सुरेंद्र भारद्वाज, राजेश मकडौली, नरेश गौड़, उमेश सहगल, मनोज सैनी संजय व अनिल कुमार सहित जेई अजय कुमार व गांव हसनपुर-परनाला के ग्रामीण मौजूद रहे।

लंबित योजनाओं का बेहतर ढंग से निपटान ——–विधायक कौशिक ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार के तीन साल के कार्यकाल में सबका साथ-सबका विकास की सोच के साथ कार्य हुए हैं। पूर्व सरकार के कार्यकाल से लंबित योजनाओं को बेहतर ढंग से पूरा करने का काम मौजूदा सरकार द्वारा किया गया है।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 में विभागीय रूप से प्रशासनिक स्वीकृति व तकनीकी स्वीकृति विकास परियोजनाओं को मिली हैं ठीक इसी क्रम में नए साल के साथ ही विकास योजनाएं पूरी होने लगेंंगी जिनका क्रमबद्ध तरीके से उद्घाटन भी होगा।

उन्होंने कहा कि मैट्रो प्रोजेक्ट को पूरा करवाने में मौजूदा सरकार की ओर से पूरी गंभीरता बरती गई और बिना किसी भेदभाव के कार्य निरंतर जारी रखते हुए हलके की सीमा में मैट्रो ने दस्तक ट्रायल के रूप में दे भी दी है।

नरेश कौशिक ने कहा कि बहादुरगढ़ हलका गेट वे ऑफ हरियाणा है और हरियाणा की आन-बान-शान के प्रतीक के रूप में मौजूदा सरकार के कार्यकाल में एक अलग पहचान बहादुरगढ़ कायम करने जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मैट्रो के आगमन के साथ ही केएमपी एक्सप्रेस हाईवे के साथ विकसित होने वाले कोरिडोर हलके के विकास में नई ऊर्जा के संचारक होंगे। उन्होंने कहा कि शहरी व ग्रामीण स्थानीय समस्याओं के निदान के लिए भी विभागीय स्तर पर कार्य किए जा रहे हैं और लोगों को भाजपा सरकार में विकासात्मक बदलाव देखने को मिल रहा है।

Related post

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली  या  विरासत के सहारे जीत की तलाश

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली या विरासत के सहारे जीत की तलाश

राजनीति में कब क्या हो जाए, कुछ भी नहीं कहा जा सकता। कांग्रेस की स्थिति कमोवेश…
सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…

Leave a Reply