• July 3, 2018

गुहला विधानसभा क्षेत्र में 3 करोड़ 77 लाख 49 हजार रुपये की सडकों की सौगत

गुहला विधानसभा क्षेत्र में  3 करोड़ 77 लाख 49 हजार रुपये  की सडकों की सौगत

चंडीगढ़——–हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने गुहला विधानसभा क्षेत्र में सडक़ों के विस्तार के लिए 4 नई सडक़ों को मंजूरी प्रदान करके हलका के लोगों को नई सौगात दी है। इन सडक़ों का निर्माण 3 करोड़ 77 लाख 49 हजार रुपये की धनराशि से किया जाएगा।

एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा स्वीकृत की गई सडक़ों में मेघा माजरा से चक्कू लदाना सडक़ को 78 लाख 91 हजार रुपये, सुलतानियां से दुसेरपुर सडक़ को 2 करोड़ 8 लाख 29 हजार रुपये, उरलाना से करतारपुर पंजाब बोर्डर तक डेरा जमाल सिंह सडक़ को 59 लाख रुपये तथा कमहेड़ी से पंजाब बोर्डर तक सडक़ का 31 लाख 29 हजार रुपये की धनराशि से निर्माण किया जाएगा।

प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र के गांव बालापुर में उप-स्वास्थ्य केन्द्र की स्थापना की परियोजना को स्वीकृति प्रदान कर दी है। इस उप-स्वास्थ्य केन्द्र के भवन निर्माण पर लगभग 30 लाख रुपये की राशि खर्च होगी।

प्रवक्ता ने बताया कि बालापुर व आस-पास के गांव के लोगों द्वारा काफी लंबे समय से उप-स्वास्थ्य केन्द्र खुलवाने की मांग की जा रही थी ताकि लोगों को नजदीकी स्थान पर स्वास्थ्य विभाग की सेवाओं का लाभ मिल सके।

उन्होंने बताया कि इसके लिए ग्राम पंचायत द्वारा उप स्वास्थ्य केन्द्र के निर्माण के लिए स्वास्थ्य विभाग को 2 कनाल 2 मरले भूमि उपलब्ध करवाई गई है। यह उप-स्वास्थ्य केन्द्र बनने से बालापुर व आस पास के 10 से 12 गांव के लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ प्राप्त होगा।

Related post

यह इत्र सबसे महँगा

यह इत्र सबसे महँगा

अतुल मलिकराम ——फूलों का स्वभाव होता है खुद के साथ ही साथ अपने आसपास के वातावरण…
ग्लोबल वॉर्मिंग के कारण भीषण गर्मी से जूझ रहे दो अरब लोग: रिपोर्ट

ग्लोबल वॉर्मिंग के कारण भीषण गर्मी से जूझ रहे दो अरब लोग: रिपोर्ट

लखनऊ (निशांत सक्सेना ) : एक नई रिपोर्ट के अनुसार, जून से अगस्त 2024 के बीच,…

Leave a Reply