• April 3, 2018

हिसार में अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट बनने की प्रक्रिया प्रगति पर

हिसार में अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट बनने की प्रक्रिया प्रगति पर

चण्डीगढ़———- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि जो कोम अपनी पूर्वजों को याद व उनकी सम्मान नहीं करती, उनका भला नहीं हो सकता। इसलिए सभी को चाहिए कि वे अपने पूर्वजों का सम्मान करें और उनके दिखाए रास्ते पर चलकर राष्ट्र के निर्माण में अपना अभूतपूर्वक योगदान दें।

मुख्यमंत्री आज हिसार के सैक्टर 14 स्थित पंजाबी भवन की आधारशिला रखने उपरांत समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहाा कि वर्ष 2015 व 2016 के दौरान उन्होंने प्रदेश की सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करके विकास कार्यों की घोषणा की थी।

दौरे के दौरान किसी भी क्षेत्र से भेदभाव नहीं किया गया, चाहे वहां किसी भी पार्टी का विधायक क्यों ना हो। उन्होंने दौरे के दौरान साढे चार हजार घोषणाएं की थी, जिसमें से 3300 के करीब घोषणाएं पूरी हो चुकी है। शेष घोषणाओं पर तेजी से कार्य हो रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सबका साथ-सबका विकास नीति के तहत बिना भेदभाव किए समान रूप से विकास कार्य करवा रही है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार भाई-भतीजावाद, क्षेत्रवाद व वर्गवाद से ऊपर उठकर युवाओं को योग्यता व मैरिट के आधार पर सरकारी नौकरियां प्रदान कर रही है।

उन्होंने बताया कि 2 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने की प्रक्रिया जारी है, जिसमें से 50 हजार युवाओं को नौकरियां दी जा चुकी हैं।

उन्होंने कहा कि अब सरकारी नौकरियों में साक्षात्कार को खत्म कर दिया है। उन्होंने कहा कि सरकारी क्षेत्रों में नौकरियों की संख्या सीमित है, इसलिए युवाओं को हुनरमद बनाने के लिए कौशल विकास केंद्र स्थापित किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार हरियाणा एक-हरियाणवी एक नारे के अनुरूप हर वर्ग को साथ लेकर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि इस बार का बजट एक लाख 15 हजार करोड़ का है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेटी बचाओ-बेटी पढाओ अभियान का आगाज किया था और इस अभियान से प्रदेश के लिंगानुपात में काफी सुधार हुआ है।

विधायक डा. कमल गुप्ता ने कहा कि हिसार में इस समय 718 करोड़ रुपये की लागत के विभिन्न विकास कार्य चल रहे हैं, जिनमें से अधिकतर पूरे हो चुके हैं तथा शेष पर कार्य जारी है। उन्होंने कहा कि जल्द ही हिसार एयरपोर्ट से डोमेस्टिक उड़ाने शुरू हो जाएंगे।

हिसार में अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट बनने की प्रक्रिया प्रगति पर है। इस एयरपोर्ट के बनने से यहां विकास के नये आयाम स्थापित होंगे और युवाओं को रोजगार के नये अवसर प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा कि पहले ढेड एकड़ में सब्जी मंडी बनी हुई थी, जो काफी छोटी थी।

अब सब्जी मंडी 50 एकड़ में बनाई गई है, जिससे व्यापारियों व छोटे दुकानदारों के साथ-साथ आमजन को इसका लाभ मिला है। डाबड़ा चौक पुल को चौड़ा करने का कार्य प्रगति पर, जो जल्द ही पूरा हो जाएगा। इससे आए दिन होने वाले जाम से निजात मिलेगी व आवगमन सुगम होगा।

Related post

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…

Leave a Reply