• December 23, 2017

मेधावी खिलाडी पुरष्कृत —– सर्वांगीण विकास के लिए खेल बेहद जरूरी —- ग्रोवर

मेधावी खिलाडी पुरष्कृत —– सर्वांगीण विकास के लिए खेल बेहद जरूरी —-   ग्रोवर

झज्जर———- हरियाणा के सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर नेे कहा कि बच्चों को महान नागरिक बनाने में माता पिता के बाद शिक्षण संस्थाओं का अहम योगदान होता है,चूंकि बच्चा माता पिता के साथ-साथ बच्चा अध्यापकों की बातें ज्यादा मानता है,ऐसे में शिक्षक बच्चों को संस्कारित शिक्षा प्रदान करें।
1

उन्होंने कहा कि देश सेवा की बात करें तो सेना हर दसवां सैनिक हरियाणा से हैं, शहादत में हमारे सैनिक और भी आगे हैं। ओलंपिक खेल हों, एशियाड खेल हों वहां पर भी हमारे युवा व युवती मैडल जीतकर देश का नाम रोशन करने का काम करते हैं।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए नई खेल नीति बनाकर लागू की।

ओलंपिक व अन्य प्रतियोगिताओं में मैडल जीतने पर धनराशि तय की । इससे खिलाडिय़ों को आगे बढऩे की प्रेरणा मिलती है।

मुख्य अतिथि मनीष ग्रोवर ने विजेता प्रतिभागियों का उत्सवर्धन करते हुए खेलों के क्षेत्र आगे बढते हुए पदक लाने का आह्वान किया।

श्री मनीष ग्रोवर ने कहा कि जिन विद्यार्थीयो को इन मुकाबलों में इनाम नहीं मिल पाया, ऐसे विद्यार्थी अभी से मेहनत करना शुरू कर दें, सफलता अवश्य मिलेगी।

हमें लक्ष्य निर्धारित करते हुए जीवन में आगे बढना चाहिए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ग्रोवर ने दोहराया कि बिना लक्ष्य लिए हमारा कोई भी कार्य सफल नहीं हो सकता, उसके लिए कठिन साधना करना अति आवश्यक है।

जीएवी संस्थान के निदेशक प्रदीप कौशिक ने मुख्य अतिथि सहकारिता मंत्री का स्वागत करते हुए संस्थान द्वारा पूरे साल किए जाने वाली गतिविधियों पर विषतार से प्रकाश डाला।

उन्होंने बताया कि संस्थान की ओर से विद्यार्थियों को बेहतरीन और गुणवत्ता परक शिक्षा मुहैया करवाई जा रही है। इसके अलावा पाटोदा और आसपास के इलाकों में होने वाले सामाजिक कार्यों में भी संस्थान हर समय मदद के लिये तैयार रहता है।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त सुशील सारवान,प्राचार्य मनीषा कौशिक, बहुतकनीकी संस्थान के प्राचार्य रविश गर्ग, डिग्री कालेज के प्राचार्य आरएस चौहान,संस्थान की छात्रा रह चुकी वंडर गर्ल जाह्नवी,सतीश देसवाल, रामनिवास सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply