• May 4, 2017

ड्रेनेज सिस्टम व शौचालय निर्माण अभियान :- पार्षद नीना सतपाल राठी

ड्रेनेज सिस्टम व शौचालय निर्माण  अभियान  :-  पार्षद नीना सतपाल राठी

झज्जर/बहादुरगढ़ (पत्रकार गौरव शर्मा)—–भारत अभियान की सार्थक मुहिम तभी सफल हो सकती है जब शहर में ड्रेनेज सिस्टम दुरुस्त हो, कूड़े का तुरंत उठान हो और बाजारों व सार्वजनिक स्थलों पर शौचालयों का निर्माण किया जा सके।map
वार्ड-30 से पार्षद नीना सतपाल राठी
गत दिवस एस.डी.एम. जगनिवास व नगर परिषद अधिकारियों के समक्ष शहर की समस्याओं को प्रमुखता से उठाते हुए पार्षद ने कहा कि शहर के चारों तरफ खुले नालें होने के कारण आसपास का माहौल भी प्रदूषित है।
नगर परिषद के संदेहास्पद कार्यशैली उन्होंने शहर में बदहाल पड़ी ड्रेनेज व्यवस्था को दुरुस्त किए जाने की पूरजोर मांग की है ताकि कहीं पर भी गंदा पानी न भरे और उनमें मक्खी-मच्छर न पनपें। खुले में शौच से मुक्त के लिए प्रशासन को बाजारों, पार्कों व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर शौचालयों का निर्माण कराना होगा।
शहर के देवीलाल पार्क में सैर-सपाटे के लिए आने वाले लोगों की सुविधा को ध्यान रखते हुए दिल्ली-रोहतक रोड की तरफ शौचालय का निर्माण कराए जाने की पार्षद ने आवाज उठाई। यह पार्क सेक्टर-6- पटेल नगर व गांव सांखोल के नजदीक सटा हुआ है।
सीवर कनेक्शन-
बहादुरगढ़ में पानी सप्लाई के लिए जो माइनर है उसमें काफी लोगों ने अवैध तरीके से गंदे पानी की निकासी व सीवरेज लाइन के अंडर ग्राउंड कनेक्शन किए हुए हैं। जिससे पीने का पानी भी प्रदूषित हो रहा है। गंदगी से राहत दिलाने के लिए हुडा एरिया में डंपिंग जोन बनाया जाना चाहिए।
वार्डों में फोगिंग-– स्वच्छ भारत अभियान के तहत ही प्रशासन को लोगों को सुविधा देने के लिए अभी से फोगिंग अभियान तेज कर देना चाहिए क्योंकि जगह-जगह खुले में पड़ी गंदगी के चलते मक्खी-मच्छर खूब पनप रहे हैं। वार्डवाइज फोगिंग करानी चाहिए ताकि लोग बीमारियों की जकड़ में आने से बच सके। जहां-जहां जलभराव है वहां पर मच्छरनाशक दवाओं का छिडकांव करना चाहिए।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply